Hindi, asked by amulyaanand, 6 months ago

युगरत्ना के भाषण में तुम्हें कौनसी बात सबसे अच्छी लगी और क्यों?​

Answers

Answered by shishir303
11

13 वर्ष की युगरत्ना ने 2009 में जब संयुक्त राष्ट्र सभा में जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर विश्व के प्रमुख नेताओं के समक्ष अपना भाषण दिया तो हमें उसके भाषण में उसकी पर्यावरण की रक्षा के लिए विश्व के नेताओं से की गई उसकी अपील बेहद अच्छी लगी।

युगरत्ना ने अपने भाषण में कई बार जोर देकर विश्व के नेताओं से अपील की कि वह उचित प्रयास करके अपनी इस सुंदर पृथ्वी को बचा लें और आने वाली पीढ़ियों को बेहतर पर्यावरण प्रदान करें। युग रत्ना का यह कहना बहुत अच्छा था कि यह कैसा न्याय है कि हमें धरती तो अच्छी हालत में मिले, लेकिन हम उसे आने वाली पीढ़ियों को खराब हालत में दे रहे हैं।

युगरत्ना ने इस बात पर जोर देकर कहा कि जब धरती पर रहने वाले लोगों के लायक पर्यावरण ही नहीं बचेगा तो यह सब धन-दौलत, संपत्ति, वैभव का क्या मतलब रह जाएगा। जब लोग ही सुरक्षित नहीं रहेंगे तो क्या विकास का क्या फायदा।

इस तरह युगरत्ना ने जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दे विश्व के सारे नेता से एकजुट होने का आह्वान किया और मिलजुल कर पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सही प्रयास करने के लिये कहा। उसने कहा कि जलवायु परिवर्तन के लिए सब मिलकर प्राथमिकता दें। यह बात युगरत्ना की सबसे प्रशंसनीय बात थी।

☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼☼

Answered by cheralasandhya4
9

Here is ur answer

I hope this will help you

Attachments:
Similar questions