Hindi, asked by yayashdav38, 6 months ago

yadi aapki chunav antriksh yatra ke liye ho jata hai, to aap kon kon s planets par jana pasand karenge​

Answers

Answered by jacksonlawrence
1

Answer:

अंतरिक्ष की सैर का सपना तो हम में से बहुत से लोग देखते हैं. लेकिन अंतरिक्ष यात्री बनना आसान नहीं है. इसके लिए आम से ख़ास बनना पड़ता है.

मसलन आप में तुरंत फ़ैसला करने की क़ाबिलियत होनी चाहिए. आपकी सेहत आम लोगों के मुक़ाबले ज़्यादा बेहतर होनी चाहिए. दबाव होने के बावजूद आपका ज़हनी सुकून डगमगाना नहीं चाहिए. एक अंतरिक्ष यात्री बनने के लिए ये चंद बुनियादी बातें हैं जिन्हें 'द राइट स्टफ़' कहा जाता है.

Answered by geethashreya100
0

Answer:

अंतरिक्ष की यात्रा हेतु 'अतरिक्ष यात्री बनना एक सर्वोत्तम अवसर है। हमारे अंतरिक्ष यात्री 'राकेश शर्मा' चाँद पर पहूँचने वाले प्रथम भारतीय को भला कौन भूल सकता है? क्या आप सुनिता विलियम्स से परिचित नही हैं , जो कि चीर काल तक अंतरिक्ष में रही हैं ?

सभी की अपनी कुछ-न- कुछ ख्वाहिशें होती हैं और उन ख्वाहिशों के आधार पर उनका भविष्य तय होता है।

मेरी भी एक ख्वाहिश बचपन से रही है कि मैं ब्रह्माण्ड में उपस्थित अनंत तारा को नजदीक से देखूँ , ग्रह-उपग्रह की सैर करुँ ।लेकिन यह तभी संभव है,यदि मै अंतरिक्ष यात्री बन जाउँ। अतरिक्ष यात्री बनने के पश्चात् में सर्वप्रथम चाँद की सैर करूँगा , जिसकी छटा धरती से इतनी मनोहर है तो निकट से कितनी अद्भूत होगी। मै तो सोचकर ही उत्साहित हो गया हूँ ।एक अंतरिक्ष यात्री के रुप में अनेक उल्काएँ, पिंड , आकाशगंगा की जानकारी मै प्राप्त कर सकता हूँ । तारों से सजे इस ब्रह्माण्ड को देखने का शौभाग्य प्राप्त होना , मानो मेरा जीवन सार्थक है ।

सच में अंतरिक्ष यात्री बनना सम्मान जनक कार्यों में से एक है ।

Similar questions