History, asked by prathambhoir001, 1 year ago

yadi mobile nahi hota toh

Answers

Answered by Đïķšhä
4
यह एक सुंदर गिरावट का दिन है, और आप हर किसी के चेहरे को देखकर देखने के लिए कक्षा से बाहर निकलते हैं। लोग भव्य मौसम, या उनके आसपास के लोगों पर ध्यान नहीं देते हैं। हमारी पीढ़ी पूरे फोन पर कब्जा रखने के लिए सेलफोन पर निर्भर है हम लगातार Instagram, Facebook, और Twitter की जांच कर रहे हैं स्नैपचैट को बिना किसी दस्तावेज़ को खोलने के लिए आप कॉन्सर्ट या अजीब क्षण का आनंद नहीं ले सकते। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि क्या कोई सेल फोन नहीं होगा?

सोशल मीडिया का निरंतर उपयोग करने से पहले, लोग एक-दूसरे के सामने आमने-सामने बात करते थे। संचार करने का कोई अन्य तरीका नहीं था! अब, हम किसी से संपर्क करने और बातचीत शुरू करने के लिए घबराते हैं। हमारे चारों तरफ बहुत कुछ है कि हम नोटिस भी नहीं करते हैं।

मैंने कुछ मंदिर विश्वविद्यालय के छात्रों से पूछने का फैसला किया, वे क्या सोचते हैं कि क्या वे दिन के लिए अपना सेल फोन बंद कर देंगे।

"ठीक है, मैं अपने बहुत सारे वर्गों के लिए अपने नोट्स की तस्वीरें लेता हूं। बहुत सारी सामग्री है, इसलिए चित्रों को आसान बनाते हैं। मैं उस दिन के दौरान अपने फ़ोन का इतना उपयोग करता हूं कि मैं यह नहीं सोच सकता था। वास्तव में उपयोगी है, लेकिन हम उन पर बहुत अधिक निर्भर करते हैं। शायद एक संपूर्ण दुनिया में मैं इसे एक दिन के लिए बंद कर सकता हूं, लेकिन अब ऐसा कोई रास्ता नहीं हो सकता है।


prathambhoir001: thanks
Đïķšhä: wlcm
raoyash28: hi
Answered by Anonymous
5
उत्तर -

मोबाइल -

आइए विषय से शुरू करें। सबसे पहले मोबाइल क्या है? उम्म सब इसके साथ परिचित हैं। मोबाइल एक ऐसा उपकरण है जो आजकल कई कार्यों को करने के लिए उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, हम बड़ी दूरी पर संचार के लिए मोबाइल का उपयोग कर सकते हैं, टेक्स्ट संदेश भेज सकते हैं, गेम खेल सकते हैं, दोस्तों को ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं आदि।

लेकिन क्या होगा यदि हम हर बार फोन का उपयोग करने में व्यस्त हैं। हमेशा हमारे फोन पर चिपकने के लिए अच्छी बात नहीं है। आजकल हम छात्रों को मोबाइल में जवाब देते समय परीक्षा देते हैं, ड्राइविंग करते समय फोन का उपयोग करने वाले लोग जो हमारे जीवन के लिए खतरनाक हो सकते हैं।

इसके अलावा, मोबाइल ने हमारे जीवन को आसानी से लाया है जैसे कि हम यातायात में मारा जाता है, हम किसी को भी हमारी सहायता के लिए बुला सकते हैं। या आपातकाल के किसी भी मामले में, हम उस व्यक्ति को सूचित कर सकते हैं जो मील दूर बैठा है।

प्रौद्योगिकी का उपयोग अच्छा है, लेकिन यह एक कुशल तरीके से किया जाना चाहिए। तो यह न तो वरदान और न ही होगा।

Similar questions