Hindi, asked by Balramyadav9462, 1 year ago

Yadi samay ka chakra ruk jaye to essay in hindi

Answers

Answered by Shaizakincsem
228
लगभग सभी तकनीकें आजकल घड़ियों पर निर्भर करती हैं। कंप्यूटर के अंदर घड़ियां हैं, कारों का समय बेल्ट है, और इसी तरह।

उदाहरण के लिए, बिजली अब उत्पन्न नहीं हुई है और हम इसे समाप्त करते हैं:अगर बिजली की आपूर्ति समाप्त हो गई और हमें और तेल नहीं मिला, तो मानव जाति कितनी देर तक जीवित रहेगी?

जवाब बहुत गंभीर हैं आप भोजन का परिवहन नहीं कर सकते हैं, इसलिए शहर भूखे हैं। और औद्योगिक क्षेत्रों में यौगिकों द्वारा प्रदूषित होते हैं जो आसानी से समाहित होते हैं यदि आपके पास बिजली है क्लोरीन गैस / तरल, उदाहरण के लिए, आसानी से प्रशीतित है और उस बिंदु पर संग्रहीत किया जाता है जहां यह मामूली सुरक्षा चिंता का विषय है। लेकिन अगर गर्म होने की अनुमति दी जाती है, तो वह टैंक से बच निकलती है और एक ज़िन्दगी का शिकार करता है जो कि बादलों के लंबे मील लंबा है।

परमाणु बिजली संयंत्रों मंदी टाइम-लॉक जब्त करें इंटरनेट विफल रहता है एक माइक्रो-नियंत्रक (कैमरा, फोन, म्यूजिक प्लेयर, वीडियो गेम, जीपीएस, आदि) के साथ कोई भी निजी इलेक्ट्रॉनिक्स अब काम नहीं करता क्योंकि चिप मर चुका है।

मैकेनिकल टूल्स और मूल इलेक्ट्रिकल सर्किट काम करते हैं, अगर आपके पास बैटरी से बिजली है, लेकिन एसी सर्किट के साथ कुछ भी अविश्वसनीय है क्योंकि आप नियमित रूप से 60-चक्र-प्रति-सेकंड चालू नहीं कर सकते हैं यदि इलेक्ट्रॉनिक घड़ियों से काम करने से इंकार कर दिया है।

1892005bari: yadi himaalay
Answered by mhmujeeb97064
32

details of my Hindi project

Similar questions