Hindi, asked by ramanmehta961, 7 months ago

yatayat ke niyamon ka ullanghan karne walon ke viruddh Kadi kaarvayi Karne tatha Do Anya sujhav dete Hue Aate Hain police ko Ayukt ko Patra lagbhag shabdon Mein Patra likhen​

Answers

Answered by PravinRatta
52

यातायात नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने का सुझाव देते हुए पत्र:

राजेन्द्र नगर,

पटना

१२ अप्रैल, २०२०

पुलिस आयुक्त,

पटना

विषय: यातायात नियमों का उलंघन करने वालों पर कार्रवाई करने के संबध में

महोदय,

मैं बहुत ही विनम्रता तथा आदर के साथ कहना चाहता हूं कि मैं इस शहर का निवासी हूं तथा यहां के लोगों द्वारा यातायात नियम को तोड़ने के कारण चिंतित हूं।

यहां बहुत से लोग यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं। लोग कहीं भी गाड़ी खड़ी कर देते हैं, बिना हॉर्न के आगे निकलते हैं, भीड़ में भी तेज गती से गाडियां चलाते हैं जिसके कारण आम जन मानस को समस्या होती है।

अतः श्रीमान से नम्र निवेदन है कि ऐसे लोग जो यातायात नियमों का उलंघन करते हैं उनके ऊपर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए ताकि वो आगे से ऐसी गलती ना करें।

आपका विश्वासी,

अमन जैन

Answered by kshitij54548
7

Answer:

पुलिस आयुक्त

आगरा मंडल

आगरा

दिनांक- 27-XX-20XX

विषय - यातायात के नियमों का उल्लंघन हेतु। मैं आगरा विस्तार का निवासी हूँ। हमारे क्षेत्र में लगातार यातयात के

नियमों का उल्लंघन हो रहा है। ऐसा लगता है कि कोई नियम ही नहीं है। बिना हैलमेट के स्कूटर चलाना, दो के स्थान पर चार-चार लोगों को बिठाना, लाल बत्ती होते हुए भी नहीं रुकना यातायात पुलिस मूक दर्शन बनी रहती है।

इतनी ज्यादा दुर्घटनाएँ हो रही हैं कि कोई बचाने वाला नहीं है। कहाँ सो रही है हमारी यातायात पुलिस अगर यही हालात रहे तो हमारा क्षेत्र दुर्घटनाओं की श्रेणी में प्रथम होगा।

मेरा मानना हैं कि यदि पुलिस चाहे तो यह समस्या जल्द ही दूर हो सकती है, बिना स्थार्य के चालान काटे जाएँ, प्यार वह सख्ती दोनों से काम लिया जा सकता है। सतर्कता जरूरी है जो यह पुलिस कर सकती है। यदि विभाग में पुलिस कर्मियों की कमी है, तो कॉलेज के युवाओं को अपने साथ जोड़ सकते हैं। इससे लोगों पर प्रभाव भी पड़ेगा और युवाओं मे सही राह पर चलने का जोश आएगा। यातायात जागरूक सप्ताह शुरू करने से भी इस दिशा में बहुत बदलाव

आएगा। आशा है इस दिशा में मेरे सुझाव व आपकी जागरूकता एवं कर्तव्य परायणता से हम सब इस क्षेत्र में सुधार ला पाएँगे। प्रार्थी कुमार के

Explanation:

please mark me as brainliest

Similar questions