Hindi, asked by faithyetty9549, 1 year ago

10 sentences about batminton

Answers

Answered by pragyakata
1
बैडमिंटन मेरा पसंदीदा खेल है क्योंकि इसे खेलने से मैं पूरा दिन सक्रिय रहता हूँ। बैडमिंटन खेलने के लिए, इसमें गति, ताकत और सटीकता की आवश्यकता होती है। एक अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए उसे अक्सर अभ्यास करने की आवश्यकता होती है। जब मैं अपने दोस्तों के साथ बैडमिंटन खेलता हूं, तो मैं पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करता हूं। बैडमिंटन खेलना मेरे शरीर को हर दिन जाने में मदद करने के लिए बहुत आवश्यक ऊर्जा के साथ फ़ीड करता है। बैडमिंटन एक दिलचस्प खेल है। खेल के अंत में, एक विजेता होना है, यह खेल को और अधिक रोमांचक बनाता है।

बैडमिंटन खेलने के लिए, आपको केवल दो रैकेट और शटलकॉक चाहिए। शटलकॉक जो गेंद की तरह काम करता है, कॉर्क के एक छोटे से टुकड़े से जुड़े हंस पंखों से बना होता है। रैकेट का वजन 90 से 100 ग्राम के बिच होता है। खेलते समय, आपको प्रतिद्वंद्वी की दिशा की ओर प्रकाश शटलकॉक को तोड़ने की जरूरत होती है। खिलाड़ियों को यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सारी ऊर्जा की आवश्यकता है कि शटलकॉक विपरीत दिशा की ओर नेट पर पार हो जाए।

बैडमिंटन खेलते समय छह मुख्य शॉट होते हैं, ये सेवा, स्पष्ट, ड्रॉप, स्मैश, बैकहैंड ड्राइव और फोरहैंड ड्राइव हैं। बैडमिंटन आयताकार अदालत में खेला जाता है। अदालत को नेट का उपयोग करके आधे हिस्से में बांटा गया है। बैडमिंटन टेनिस की तरह है; केवल अंतर यह है कि नेट ऊंचा उठाया जाता है और गेंद हल्का होता है। बैडमिंटन खेल इंग्लैंड में ड्यूक ऑफ ब्यूफोर्ट के घर से लिया गया था, जहां बैडमिंटन का पहला गेम खेला गया था।

बैडमिंटन खेलना कंप्यूटर गेम खेलने से ज्यादा मजेदार और आकर्षक है। कोई भी बैडमिंटन खेल सकता है, यह सिर्फ एक खेल नहीं है, बैडमिंटन मुझे हर दिन सक्रिय रहने में मदद करता है।

Hope it will help you
Similar questions