Hindi, asked by menemebe4828, 9 months ago

20 जुलाई, 2019, जवाहर विद्यालय,यवतमाल में वृक्षारोपण समारोह l वृतांत लेखन​

Answers

Answered by shishir303
80

                                   वृतांत लेखन                                                                                      

पिछले दिनों 20 जुलाई 2019 को जवाहर विद्यालय, यवतमाल में वृक्षारोपण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का मुख्य उद्देश्य छात्रों के मन में पर्यावरण के प्रति जागरूकता जगाना था, ताकि वह अपने आसपास अधिक से अधिक वृक्ष लगाने के लिए प्रेरित हों। कार्यक्रम का आयोजन सुबह 8 बजे से ही आरंभ हो गया। समारोह के मुख्य अतिथि शहर के जिलाधिकारी महोदय थे।

कार्यक्रम का आरंभ प्रधानचार्य के भाषण से हुआ, जिसमें उन्होंने वृक्षों के महत्व पर प्रकाश डाला। फिर वृक्षारोपण का कार्य आरंभ हो गया। छात्रों ने विद्यालय के प्रांगण में तरह-तरह के वृक्ष लगाए। सभी छात्रों को पाँच वृक्ष दिए गए जो उन्हें अपने घर के आस-पास लगाने थे। छात्रों से यह वचन भी लिया गया कि वह यथासंभव अधिक से अधिक वृक्ष लगाने का प्रयत्न करेंगे और जो पाँच वृक्ष उन्हें लगाने के लिए गए हैं, उसकी नियमित देखभाल करेंगे। छात्रों को बताया गया कि वृक्षों का हमारे जीवन में अत्याधिक महत्व है। वृक्ष रहेंगे तो हमारा पर्यावरण सुरक्षित रहेगा, तभी हम स्वच्छ सांस ले सकेंगे। अंत में जिलाधिकारी के महोदय ओजस्वी भाषण के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○

संबंधित कुछ और प्रश्न —▼

आपके क्षेत्र में खाली पड़ी जमीन पर वन महोत्सव के समय बहुत से पौधे लगाए गए,

परंतु यह पौधे देख - रेख एवं सिंचाई की कमी के कारण सूखकर आधे हो गए हैं। इस संबंध में उद्यान विभाग के वरिष्ठ अधिकारीको निवेदन पत्र लिखिए।

https://brainly.in/question/36586381

नंदन / नंदिनी देशमुख , छात्र प्रतिनिधि , लाल बहादुर शास्त्री विद्यालय , अकोला से वन अधि अंबेडकर राष्ट्रीय उद्यान , अकोला को वृक्षारोपण अभियान के लिए पौधों की आपूर्ति करने रही है  

https://brainly.in/question/34477392  

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○

Similar questions