Hindi, asked by manshisourabh16, 1 month ago

3. सुबह से शाम तक आपने कौन-कौन से काम किए, उनकी सूची बनाइए​

Answers

Answered by 831ishikashukla
1

Explanation:

मेरा दिन सुबह 7 बजे शुरू होता है और शाम 4 बजे समाप्त होता है लेकिन कॉलेज से वापस आने के बाद मैं अपने दोस्तों के साथ कुछ विषयों पर चर्चा करने के लिए 1 से 3 घंटे बाहर बिताता हूं और फिर मैं कुछ अन्य कामों के लिए होस्टल में रहता हूं जैसे असाइनमेंट करना और Brainly का उपयोग करना और अन्य काम करना सामान।

सुबह उठने के बाद, फ्रेश हो कर नाश्ता किया और फिर कॉलेज के लिए तैयार हो गया। मुझे सभी व्याख्यानों में भाग लेना है क्योंकि मेरी कक्षा में हर एक व्याख्यान में उपस्थित होना मेरे लिए महत्वपूर्ण है। कक्षाएं समाप्त होने के बाद मैं अपने छात्रावास में आता हूं और थोड़ी देर के लिए आराम करता हूं फिर मैं अन्य महत्वपूर्ण काम करना शुरू करता हूं। आमतौर पर, मैं रात का खाना रात 8 बजे खाता हूं। और फिर मैं छत पर टहलने जाता हूं या मैं बस बालकनी में कुछ कदम चलता हूं।

मैं अपने कमरे में 9 से 11 बजे के बीच में 2 घंटे के लिए अध्ययन करता हूं और बीच में छोटे ब्रेक के साथ। और अगर मेरा पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है तो मैं कुछ गज़लें सुनता हूं और सो जाता हूं। अगले दिन सोमवार से शुक्रवार तक उसी दिनचर्या का पालन किया जाता है। शनिवार और रविवार की छुट्टियां होती हैं, इसलिए यह अच्छी बात है क्योंकि इन दो दिनों में मेरे पास सिलेबस से गुजरने के अलावा अतिरिक्त काम करने के लिए बहुत समय होता है।

Answered by sangitafeb10
1

Answer:

OH please can you write in English

Similar questions