Science, asked by afisalady2784, 10 months ago

4. नशीले पदार्थों (ड्रग्स) के सेवन से दूर रहना- नशीली दवाओं के सेवन से स्वास्थ्य को तो खतरा रहता है साथ ही। सामाजिक एवं आर्थिक सम्पन्नती भी बर्बाद होती है। अतः नशीले पदार्थों (ड्रग्स) के सेवन से दूर रहनी चाहिए।

Answers

Answered by Anonymous
1

Explanation:

bzbzbzbzbzbzbzbzbbzbzbzbx

Answered by dk6060805
0

शराब पीना खतरनाक है

Explanation:

  • मूत्रवर्धक प्रभाव। शराब हार्मोन की घटनाओं की एक श्रृंखला का कारण बनती है जो आपके गुर्दे को अधिक पानी बाहर निकालती है। इस प्रकार, आपको नशे में रहते हुए अत्यधिक पेशाब करना पड़ता है, यदि आप बाहर निकलते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि आप अपने आप को गीला कर लेंगे, और आप निर्जलित जागते हैं, जो लगभग 80% हैंगओवर लक्षणों का कारण है।
  • जिगर की क्षति / अन्य गैर-मस्तिष्क क्षति। शराब एक जहर है। एक विषैले मनुष्य से निपटने के लिए काफी अच्छी तरह से स्थापित किया गया है। यदि आप कुल शराबी हैं, तो यह वास्तव में खेल में आता है और कुछ लोगों को दूसरों की तुलना में बहुत अधिक प्रभावित करता है। फिर, शराब के दीर्घकालिक नुकसान उन सभी का वर्णन करने के लिए बहुत विविध हैं।
  • यह आपके विचार से बहुत अधिक व्यसनी / अभ्यस्त है। निश्चित रूप से, अधिकांश पीने वाले कभी भी शारीरिक निकासी के लक्षण विकसित नहीं करते हैं। हालाँकि, आप इसे सामाजिकता और पार्टीबाजी के साथ जोड़ना शुरू करते हैं, यह थोड़ा कठिन होने के बिना किसी भी मज़े के लिए कठिन है।
  • नशे में व्यवहार। यह झूठे आत्मविश्वास से लेकर मोटर कौशल की कमी तक है।
Similar questions