Hindi, asked by tanisha44pal, 6 months ago

आए दिन बus चलako आंखों की असावधानी के कारण हो रही दुर्घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए किसी समाचार पत्र के संपादक को एक पत्र लिखें​

Answers

Answered by pihu8170
142

सेवा में,

संपादक महोदय

प्रभात खबर ,

कोलकाता-३४५६२१

विषय-- बढ़ती जा रही बस दुर्घटना पर चिंता प्रकट।

महोदय,

मैं आपके समाचर पत्र के माध्यम से अपनी और हमारे समाज के लोगों के प्रति चिंता व्यक्त करने जा रहा हूं।यह विषय बेहद गंभीर है। जी,हां महोदय हर वर्ष सड़कों को कभी गंगा पानी के पाइपलाइन के लिए खोदा जाता है,तो कभी केबल लाइन के लिए।उसके बाद सड़कों को ठीक नहीं किया जाता है। ऐसे में सड़के वन वे हो जाती है। जिस कारण रुट की बसों को दिक्कत होती है और जल्दबाजी में दुर्घटना की शिकार हो जाती है।

आपकी पत्रों के माध्यम से मैं सड़क मंत्री को यह याद करवाना चाहता हूं कि उन्होंने वादा किया था कि सड़क पर कोई गड्ढे नहीं होंगे। फिर यह गड्ढे क्यों?

जल्द से जल्द सड़क ठीक करवाने की अपील की जा रही है।आशा है कि सरकार अवश्य कार्यवाही करेंगे।

धन्यवाद।

प्रतिष्ठा मेहरा

स्थानीय वासी।

Explanation:

hope it was help you please follow me and Mark me as brilliant my answer

Answered by bhatiamona
0

आए दिन बस चालकों की असावधानी के कारण हो रही, दुर्घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए किसी समाचार पत्र के संपादक को एक पत्र लिखें​।

दिनाँक : 30/01/2023

सेवा में,

श्रीमान संपादक महोदय,

शिमला समाचार,

शिमला

माननीय संपादक महोदय,

मैं आपके समाचार पत्र के माध्यम से वर्तमान समय में बस चालकों द्वारा लापरवाही बरते जाने की समस्या की ओर ध्यान आकर्षित करना चाहती हूँ।  आए दिन हमें समाचारों में यह पढ़ने और सुनने को मिलता है कि वह जगह पर बस दुर्घटना हुई पड़ा जगह पर कितने यात्री मारे गए। यह सब बस चालकों द्वारा लापरवाही से चलाए जाने के कारण हो रहा है, इसका प्रत्यक्ष अनुभव मैंने भी अभी पिछले कुछ दिनों में भुगता है।  

मैं भी एक सरकारी बस द्वारा अपने शहर से दूसरे शहर जा रही थी तो पूरे बस के सफर के दौरान बस चालक ने लापरवाही से बस चला रहा था कि कई बार ऐसा लगा कि अब दुर्घटना हुई। कई बार हमारी सांसे अटक गईं। यात्रियों ने ड्राइवर को ठोका तो ड्राइवर उल्टा हम पर ही भड़क उठा और बोला तुम लोग मुझे बस चलाना सिखाओगे, मुझे बस चलाते हुए 15 साल हो गए हैं।  

मेरा आपके समाचार पत्र के माध्यम से सभी संबंधित अधिकारियों को अनुरोध है कि कृपया इस संदर्भ में बस चालकों को सही प्रशिक्षण देकर नियुक्त करें और उन्हें इस तरह की ट्रेनिंग दें कि वह बस को लापरवाही से ना चलाएं, जिससे यात्रियों की जान खतरे में ना पड़े।

धन्यवाद,

विनीता शर्मा

शिमला, उप्र

#SPJ3

Learn more:

https://brainly.in/question/10618165

अपने क्षेत्र के बिजली संकट से उत्पन्न कठिनाइयों का वर्णन करते हुए अमर उजाला के संपादक को पत्र लिखिए।

आपके नगर कस्बे का एक नवयुवक सैनिक देश की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हो गया 1 वर्ष बीत जाने पर भी उसकी बेसहारा मां को कोई सहायता नहीं मिली उसकी दैनिक शिक्षा बताते हुए तुरंत राहत के लिए रक्षा मंत्री रक्षा मंत्रालय नई दिल्ली के नाम पत्र लिखें​।

https://brainly.in/question/33396191

Similar questions