Hindi, asked by sudhasinha8, 5 hours ago

आपका एक मित्र अपने वार्षिक समारोह में एक नाटक में अभिनय करने वाला है। मंच पर अभिनय करते समय किन-किन सामान की जरूरत परेगी उन सामान की एक सूची बनाये

Answers

Answered by brinlyqueen
5

Answer:

जासं, गुरुग्राम: सेक्टर 9 में स्थित ग्रीनवुड विद्यालय द्वारा वार्षिकोत्सव एक महत्वपूर्ण त्योहार की तरह मनाया जाता रहा है। यह विद्यालय के लिए आकर्षक का केंद्र है। इस वर्ष भी वार्षिकोत्सव बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। समारोह का आयोजन ओम शांति रिट्रीट सेंटर के आडिटोरियम में किया गया। इस कार्यक्रम में कक्षा छठीं से ग्यारहवीं के छात्रों ने भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व आइएएस अधिकारी अशोक कुमार चतुर्वेदी वहां मौजूद रहे। स्कूल की निदेशक पुष्पा, प्रबंधक सरिता कुमार सहित विद्यालय की प्रबंधन कमेटी के सदस्य वहां मौजूद रहे। छात्रों के अभिभावकगण व शहर के कई गणमान्य व्यक्ति कार्यक्रम को देखने के लिए समारोह स्थल पर पहुंचे व कार्यक्रम का आनंद उठाया। मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम का शीर्षक रखा गया 'भारत हमारी धरोहर- एक श्रद्धांजलि'। इस शीर्षक के तहत विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि चतुर्वेदी ने छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया व शिक्षा के साथ-साथ छात्रों के कौशल विकास के लिए इस तरह की गतिविधियों के महत्व को उजागर किया। स्कूल प्राचार्य ज्योति शर्मा ने विद्यालय की प्रगति की रिपोर्ट प्रस्तुत की। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की वरिष्ठ कॉर्डिनेटर तरंग ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद देते हुए छात्रों के प्रदर्शन की प्रशंसा की।

Answered by Anonymous
2

hey mate your ans refer to attachment

Attachments:
Similar questions