Hindi, asked by kashu17, 1 year ago

आपके शहर मे दवाखाना मे नकली दवाईया बेची जा रही है।इसकी शिकायत करते हुए जिला सवासथय अधिकारी को पत्र लिखे।

Answers

Answered by rohit381
8
सेवा में,

     जिला अधिकारी,

     इलाहाबाद। 

           विषय:जिला अधिकारी को स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था हेतु पत्र। 


महोदय,

      सुभाषनगर के समस्त निवासी आपका ध्यान अपने मोहल्ले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के व्यवस्था और सुरक्षा की ओर आकृष्ट करना चाहते हैं। आजकल वर्षा का मौसम चल रहा है। सभी सड़कों के गड्ढों में नालियों का गन्दा पानी भरा है।सड़क  और की नालियां तो पानी का तालाब बन गयीं है ,जिन पर हजारों मक्खी-मच्छर हमेशा मंडराते रहते हैं।  मक्खी-मच्छरों के कारण मौहल्ले में मलेरया और हैजा फैलने का खतरा उतपन्न हो गया है।  मौहल्ले के अनेक लोगों में इन रोगों के लक्षण दिख रहे हैं ,किन्तु यहाँ के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की हालत बड़ी खराब है। यहाँ पर ना तो कभी स्वास्थ्य कर्मचारी नज़र आते हैं और ना कभी किसी को यहां से किसी प्रकार की जानकारी या स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी मिलती है। कभी-कभी यदि कोई कर्मचारी नज़र आता भी है तो वह दवाई ना होने का बहाना बनाकर मरीजों को टरका देता है। केंद्र की इमारत भी बड़ी खराब स्थति में है। 

      अतः आपसे अनुरोध है की जल्द से जल्द जल निकासी और मच्छर मारने की दवाई के छिड़काव ,प्राथमिक स्वास्थय केंद्र के भवन की मरम्मत ,उसके कर्मचारियों की नियमित उपस्थिति तथा दवाई आदि की व्यवस्था कराई जाये। 



दिनांक। ...........                                                 प्रार्थीगण 

                                                       सुभाष नगर के सभी निवासी

अपने अनुसार एड्रेस चेंज कर लेना

rohit381: marks it brainliest
Answered by abhi687
1
dear sir hama apko sucna Dane ha hmare shr ke dvakhana me ncklee dvaya milte ha krpya ap hmara pt suvekare kr or hmare shr ko nkle dvayo se bachaye

abhi687: please mark branlist
Similar questions