Hindi, asked by rawatbhumik12, 8 months ago

आपने अपने विद्यालय के वार्षिकोत्सव में नाटक में भाग लिया। नाटक दर्शकों को बहुत पसंद आया। अपने मित्र
को पत्र लिखकर नाटक की कथावस्तु, उसमें अपने द्वारा साकार किए गए चरित्र के बारे में विस्तार से बताइए।​

Answers

Answered by bholasingh87363
4

Explanation:

आपने अपने विद्यालय के वार्षिकोत्सव में नाटक में भाग लिया नाटक दर्शकों को बहुत पसंद आया अपने मित्र को पत्र लिखकर नाटक की कथावस्तु उसमें अपने द्वारा साकार किए गए चरित्र के बारे में विस्तार से बताइए

Answered by abhidlw4321
6

चेन्नई (उदाहरण)

30 अप्रैल 2003 (उदाहरण)

प्रिय मित्र,

हार्दिक प्यार ।

मैं सकुशल हूँ । तुम्हारी कुशलता की आशा है । बहुत दिनों से मैं तुम्हें पत्र नहीं लिख सका, इसका मुझे अफसोस है । वास्तव में पिछले दिनों मैं अपने विद्यालय के वार्षिकोत्सव (annual function) की तैयारियों में जुटा था ।

इस बार का वार्षिकोत्सव पिछले वर्षों से कुछ अलग प्रकार का रहा । इस अवसर पर स्वयं राज्यपाल महोदय हमारे विद्यालय में पधारे थे । तुम्हें यह जानकर प्रसन्नता होगी कि उनके हाथों मुझे पिछले वर्ष के सर्वश्रेष्ठ छात्र का पुरस्कार प्रदान किया गया ।

प्रधानाचार्य (principal) तथा अन्य आमंत्रित (invited) व्यक्तियों के भाषण के पश्चात् रंगारंग कार्यक्रम (cultural programmes) प्रस्तुत किये गए जिन्हें शिक्षकों की देखरेख में हमने बड़ी मेहनत से तैयार किया था । इन सब कार्यक्रमों ने विद्यार्थियों के अभिभावकों तथा दर्शक छात्र-छात्राओं का मन मोह लिया । राज्यपाल महोदय ने भी प्रभावित होकर इस विद्यालय के विद्यार्थियों की प्रशंसा की ।

यह मेरे जीवन का पहला अवसर था जब किसी महान व्यक्ति ने मेरी इतनी प्रशंसा की । लेकिन इन सबके बीच तुम्हारी कमी हमेशा मेरे मन में खटकती रही । यदि तुम साथ होते, तो मेरी खुशी और अधिक बढ़ जाती । आशा करता हूँ अगली बार के वार्षिकोत्सव देखने जरूर आओगे ।

चाचाजी और चाचीजी को मेरा नमस्ते कहना ।

तुम्हारा प्रिय मित्र

‘क’ (उदाहरण)

Similar questions