Business Studies, asked by alexcbm4793, 1 year ago

Advantages and disadvantages of advertisement essay in hindi easy

Answers

Answered by studious721
52
वास्तव में, विज्ञापन के बिना आधुनिक दुनिया के बारे में सोचना संभव नहीं है अपने व्यापक अर्थों में, विज्ञापन व्यापार और व्यापार की तरह राजनीति और धर्म की दुनिया में उतना ज्यादा लागू होता है। लेकिन, जब हम विज्ञापन की बात करते हैं तो हम आमतौर पर व्यापार और वाणिज्य का संदर्भ देते हैं। वे विश्व या व्यापार के राजा-पिन बन गए हैं। व्यापक बाजार बड़े पैमाने पर विज्ञापन पर निर्भर करता है यह रंगीन विज्ञापनों के माध्यम से है जो व्यापारिक कंपनियां अपने उत्पादों के लिए मांग और सुरक्षित बिक्री बनाती हैं।

अतीत में, सामानों को विज्ञापित करने की ज़रुरत नहीं थी बाजार सीमित थे व्यापारियों या निर्माताओं के पास केवल स्थानीय ग्राहक थे सबसे अच्छा, उन्होंने शहर-सीरियर्स की सेवाएं लीं या, उन्होंने हाथ-बिल या पोस्टर का इस्तेमाल किया। लेकिन, अब विज्ञापन ही व्यवसाय का एक विशेष रूप बन गया है। कई विज्ञापन एजेंसियां ​​आईं हैं ये एजेंसियां ​​व्यवसायियों को अपनी बिक्री को बढ़ावा देने में सहायता करती हैं।

छोटे व्यापारियों अभी भी हाथ बिल और पोस्टर का उपयोग करते हैं। वे उद्देश्य के लिए दीवार-पेंटिंग का भी उपयोग करते हैं लेकिन, बड़े व्यापारियों और उद्योगपतियों इस उद्देश्य के लिए परिष्कृत उपकरणों का उपयोग करते हैं। वे सिनेमा के सिल्वर स्क्रीन के माध्यम से अपने उत्पादों का विज्ञापन करते हैं। वे प्रायोजित कार्यक्रमों का प्रसार करते हैं।

Answered by vchilongo
14

THE advertisement essays are among the forms used by the business institution to market and displaying the firms to its clients.

This advertisements have got its merits and demerits;

ADVANTAGE; they are permanently placed and they can be reached anytime by the client whenever one feels that is necessary.

DISADVANTAGE It takes a longer time to construct such kind of the document and the experts may be needed which is expensive.

Similar questions