Science, asked by manissoni07121993, 4 months ago

ऐसे इंग्लिश में वंडर ऑफ साइंस​

Answers

Answered by mrAnmolv1
11

Answer:

Here are the points to write on:

● Science: Introduction (Write a good introduction for the first impression.)

● Advantages:

• Transport (A good thing to start with.)

• Communication

• Entertainment

• Medicine

● Disadvantages: (Start like 'Every coin has two faces.')

• Warfare

• Weapons

• Cyber Crime

• Pollution

●Conclusion (End with some inspiring lines and a quote like this...

"The good thing about science is that it is truth whether or not you believe in it." - Neil deGrass Tyson.)

:)

Answered by TheUntrustworthy
1

यह विज्ञान का युग है, विज्ञान के कई अजूबे हैं। विज्ञान हमारे दैनिक जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसने हमारे जीवन को आसान और अधिक आरामदायक बना दिया है। विज्ञान ज्ञान के व्यवस्थित भार के अलावा और कुछ नहीं है। और जीना। मनुष्य की जिज्ञासा के गुण, सतर्कता और प्राकृतिक घटनाओं में परिवर्तन के प्रति गहन अवलोकन ने विज्ञान और वैज्ञानिक अध्ययन को छोड़ दिया है।

वैज्ञानिकों ने बहुत ही सरल घटनाओं के अवलोकन के माध्यम से कई चीजों और मशीनों का आविष्कार किया है जो बड़ी और छोटी हैं। एक हट्टी में उबलते पानी ने हमें रेलवे इंजन का विचार दिया है। सेब के पेड़ से गिरने से न्यूटन के गुरुत्वाकर्षण के नियम में मदद मिली है।

बिजली मनुष्य का सबसे बड़ा आविष्कार है। यह सैकड़ों और हजारों तरीकों से हमारी सेवा करता है। मीलों और कारखानों में। यह ठंडा करता है और हमारे घर को गर्म रखता है यह धोता है और लोहा या कपड़े। यह हमें स्कूल वर्ष देता है और घरों के लिए प्रकाश व्यवस्था के अलावा सिनेमा टीवी और रेडियो के माध्यम से हमारा मनोरंजन करता है। बिजली के बिना आदर्श जीवन असंभव

बस, कार, ट्रेन, जहाज और जलविमान विज्ञान का सबसे बड़ा योगदान है। मनुष्य दुनिया के किसी भी हिस्से में घंटों में पहुंच सकता है। वह अन्य ग्रहों के साथ भी विज्ञान की सहायता से है। वह दिन दूर नहीं जब मनुष्य अन्य तारों और ग्रहों तक आसानी से यात्रा कर सकेगा।

विज्ञान ने हमें संचार के कई नए साधन दिए हैं जैसे मोबाइल, टेलीफोन वायरलेस, इंटरनेट आदि। हम आपके दोस्तों और रिश्तेदारों से मोबाइल, टेलीफोन और वायरलेस द्वारा बात कर सकते हैं। हम आपका संदेश इंटरनेट और मोबाइल द्वारा भेज सकते हैं।

विज्ञान आधुनिक मनुष्य का बहुत बड़ा सहायक है। अगर इसका सही तरीके से उपयोग किया जाए तो यह मनुष्य के जीवन को स्वस्थ और खुशहाल बना सकता है। वास्तव में विज्ञान के कारण ही मनुष्य को जगत का स्वामी कहा जाता है।

Similar questions