Hindi, asked by raltaf5241, 11 months ago

ak vivak dimag ka hota ha aur ak vivak dil ka

Answers

Answered by gorishankar2
0
Even if the heart and mind live at two different places of the body. But the conscience of the heart and mind comes in our hands. The heart and mind complement each other. We can not think of something different from our heart.

In other words, the heart is not only compatible with the brain, but the brain responds with heart. During stressful or negative emotions, the heart's input in the brain also has a profound effect on the emotional processes of the brain-in fact, the heart provides service to strengthen the emotional experience of stress.

The mind wins only in the battle of heart and mind. If you are like me, then you probably have got all kinds of advice to make decisions in your life - "Listen to your heart."

Use your brain to make rational decisions. Disputed statements require a brain. There is no importance of heart decision.

Apart from this, for any decision related to your life, you should make a decision with both your heart and your mind.

Remember, the decision of the heart is not to let the decision of the mind and mind dominate the heart. Take decisions such that you do not have any problems
Answered by Inflameroftheancient
2

हेल्लो मित्र यहां आपका जवाब है ,,,,,


एक पेय या कुछ पकड़ो, यह लंबे समय तक जा रहा है :)



"सिर की बुद्धि और दिल की बुद्धि है"  और इसके विपरीत, यह उद्धरण या यह वाक्य दिया गया था  "चार्ल्स डिकेंस"  अपने लोकप्रिय उपन्यास में जाना जाता है  "कठिन समय" , इस उपन्यास में उन्होंने अपने विचारों के स्पष्ट प्रतिनिधित्व के लिए पात्रों के माध्यम से अपनी पुस्तक या उपन्यास का वर्णन किया है ताकि यह दिखाया जा सके कि हार्ट एंड हेड कभी भी निरंतर संघर्ष में रहने के अलावा कभी-कभार संहिताबद्ध समन्वय में कैसे नहीं होता है। पूरी तरह से असमान सहायक धारणा की सोच और भावनात्मक लगाव का समर्थन करने के लिए एक कठिन अपरिहार्य विपरीत के साथ एक पूरी तरह से अलग ज्ञान होने के कारण।


हमारे निष्कर्ष पर आगे बढ़ना, जैसा कि पहले से ही कहा गया है कि वे एक पूर्ण संतुलन में नहीं हैं और ज्ञान में से एक मानव जाति के किसी भी स्थिति में उन्हें हटाने के लिए तैयार है। सिर की बुद्धि एक परिस्थिति को संभालने के लिए तर्कसंगत संज्ञानात्मक गणना व्यक्त करने की कोशिश कर रही है। दिल की बुद्धि भावनात्मक भाग कोहेर भावनाओं और विश्वासों के रूप में सबकुछ को दो सनकी विचित्र भावना के रूप में निष्पादित कर रही है। यदि उत्तरार्द्ध के बीच कोई मिस या बिस है, तो भ्रम उत्पन्न होता है और स्थिति अस्पष्ट होती है, जैसे दिल या सिर से सुझाव के बिना दो सहायक पैरों के बिना चलना।


घबराहट और अधिक संदिग्ध वक्तव्य समाप्त करने के लिए जो निस्संदेह दृढ़ता से भरोसा है और इसके लिए भरोसा किया गया है, जिसके लिए यह योग्य होगा।


दिमाग द्वारा लागू ज्ञान और ज्ञान तर्कसंगत, तर्कसंगत अनुपात, बौद्धिक मात्रात्मक, उद्देश्य, व्यावहारिक रूप से लागू निर्णयों के लिए समझने योग्य समझौते और मार्गदर्शन के साथ वैचारिक विचार में प्राप्त गंतव्य (जहां आप पहुंचते हैं) सहित सही निर्णय लेते हैं सिर के अपने ज्ञान के, प्रबंधन कौशल आमतौर पर परिस्थितियों की व्यावहारिकता में सुधार। चूंकि हेड द्वारा दिए गए ज्ञान तार्किक हैं, इसलिए यह आपको चुनिंदा क्षेत्र में सफलता, पूर्णता, अंतरराष्ट्रीय मानकों द्वारा अच्छी तरह से ज्ञात और स्वीकार्य तथ्यों, ज्ञान की तलाश में अधिक ज्ञान और सहायता, स्पेक्ट्रा की विस्तृत श्रृंखला के अंशांकन में सफलता, अलगाव मनुष्यों के दो गुणों के बीच संज्ञानात्मक भेदभाव से, तंत्रिका तंत्र का कार्य परिसंचरण तंत्र (लंबे समय तक नकारात्मक या सकारात्मक भावनाओं की शत्रुता के कारण तालबद्ध हृदय परिवर्तन को प्रभावित करने के लिए सिद्ध) से अधिक है, और, निरंतर सूची, कभी खत्म नहीं होती है।


अब आइए दिल के ज्ञान के अनुप्रयोगों की संभावनाओं को देखें, जो आपको अंततः लाभ हो सकता है? या हार जाओ?


दिल की बुद्धि भावनात्मक सोच, अंतर्ज्ञान, कल्पना, पूर्वनिर्धारित (भावनात्मक साधनों द्वारा मजबूत भावनाओं), विषयगत रूप से लिया गया, भावनात्मक मात्रात्मक, समझने योग्य स्थिति "समझने" की स्थिति को समझने योग्य नहीं है, सही परिस्थितियों में सही समय पर लागू किए गए भावनात्मक रूप से लागू निर्णय उस निर्णय या गंतव्य तक पहुंचने के बाद या निर्णय की शुरुआत से पहले, प्रबंधन कौशल निश्चित रूप से आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों पर बढ़त देगा लेकिन जो लोग दूसरों को समझते हैं उन्हें एक अच्छे नेता के रूप में सम्मानित किया जाता है, सभी परिस्थितियों में आंतरिक विचारों के माध्यम से समझा जाता है , जबकि, सिर का ज्ञान इसके बाहरी हिस्से को समझता है। चूंकि हृदय की बुद्धि आध्यात्मिक है और खुद को संज्ञान से संबंधित नहीं करती है, यह सैद्धांतिक और आध्यात्मिक विचारों (कभी-कभी मनोवैज्ञानिक धारणाओं), अधिक समझ और अंततः एक चुनिंदा क्षेत्र, मधुरतापूर्ण और प्रेमपूर्ण-कबूतर बयानों में स्नेही रूप से सहायक, सफलतापूर्वक सहायक होगी। ज्ञान का साझाकरण, निर्दयी या भावुक द्वारा उत्पन्न सफलता (परिस्थिति पर निर्भर करता है) कैलिब्रेशंस जो उन्हें चुनिंदा क्षेत्र में सहनित जुनून के लिए सही महसूस करता है, आत्माओं के मिश्रण से दो मनुष्यों के संबंध में सुसंगत आत्मा-उत्तेजक प्रबल स्नेहीवाद परिसंचरण तंत्र का मस्तिष्क या तंत्रिका तंत्र की तुलना में काफी अधिक है।


आम तौर पर तटस्थता के साथ बोलने और आने से, दोनों ही जीवन में भी महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण हैं। लेकिन, उन्हें परिस्थितियों के अनुसार अन्यथा लागू करें, चीजें गलत हो सकती हैं।


आशा है कि यह लोकप्रिय है और इस लोकप्रिय प्रश्न के लिए आपके दुबधा साफ़ करता है !!!!


Similar questions