Physics, asked by ravindra96, 8 months ago

अपने मोहल्ले की कोई भी एक समस्या सोच दिल्ली के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अपनी समस्या विस्तार से सुनाई कोशिश करें कि आप समाधान भी बता पाए रुके पानी की समस्या​

Answers

Answered by nidaeamann
26

Explanation:

सेवा,

सचिव,

दिल्ली के मंत्री,

आदरणीय महोदय,

आशा है कि आप ठीक हैं और अच्छा कर रहे हैं। मैं आपके साथ हमारे पड़ोस में एक आम चिंता साझा करना चाहता हूं और वह है गैस आउटेज। यह देखा गया है कि कई बार, घरों में गैस की आपूर्ति काट दी जाती है और यह पूछे जाने पर, यह कहा जाता है कि यह कुछ रखरखाव के कारण था और फिर किसी को भी आउटेज का समय नहीं पता है।

यह परिवारों के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। इसका एक बेहतर समाधान यह है कि लोगों को पहले से सूचित कर दिया जाए ताकि वे खाना पकाने की गतिविधियों की योजना बना सकें।

मुझे उम्मीद है कि मेरी चिंता जल्द ही दूर हो जाएगी।

सादर,

श्री XYZ

क्षेत्र

English version

To,

The Secretary,

Ministery of Delhi,

Respected Sir,

Hope that you are fine and doing well. I would like to share with you a common concern in our neighbourhood and that is of gas outage. It has been observed that at times, the gas supply to houses is cutt off and when asked, it is said that it was due to some maintenance and then nobody knows the time for the outage.

This is becoming a concern for the families. A better solution to this is to inform people beforehand so that they can plan thier cooking activities.

I hope my concern shall be addressed soon.

Regards,

Mr XYZ

Area

Answered by PratikRatna
17

सेवा में,

माननीय मुख्यमंत्री

दिल्ली

विषय : जल आपूर्ति के संबंध में

महाशय,

सविनय निवेदन यह है कि मैं इंदिरा विहार के अमर कॉलोनी का रहने वाला हूं। हमारे हमारे मोहल्ले में पिछले 2 सप्ताह से पानी की घोर समस्या है। इस समस्या से हमने अपने वार्ड पार्षद और जल बोर्ड को अवगत कराया है किंतु शिकायत दर्ज करने के बाद भी हमारी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। जलापूर्ति नहीं होने के कारण जन समुदाय को बेहद कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

अतः श्रीमान से निवेदन है कि उक्त विषय पर त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रभावित इलाकों में शीघ्र अति शीघ्र जल आपूर्ति सुनिश्चित कराने की कृपा करें। इसके लिए हम सभी सदैव आपके आभारी रहेंगे।

धन्यवाद

आपका विश्वासभाजन

प्रतीक रत्न

द्वितीय मंजिल, गृह संख्या 56

ए ब्लॉक, अमर कॉलोनी

इंदिरा विहार 4, नई दिल्ली 24

Similar questions