Hindi, asked by dk3913695, 1 month ago

अपने मित्र को एक पत्र लिखिए जिसमें गर्मी के छुट्टी तुम अपने साथ बिताने के लिए आमंत्रित करें​

Answers

Answered by dishakumari203
1

Answer:

परीक्षा भवन

विशाखापट्टनम

2 मई, 20XX

प्रिय अंकित।

मधुर स्मृति!

कैसे हो? आशा है कुशल होगे। मैं भी यहाँ माता-पिता के साथ कुशल-मंगल से हूँ। कुछ दिन पूर्व ही मुझे तुम्हारा पत्र मिला। समयाभाव के कारण मैं तुम्हें पत्र नहीं लिख सका। इसके लिए क्षमा चाहता हूँ। तुम्हारे पत्र से ज्ञात हुआ कि तुम्हारे विद्यालय में ग्रीष्मावकाशे आरंभ हो गया है। हमारा भी ग्रीष्मावकाश आरंभ होने वाला है।

अतः माता-पिता के साथ मिलकर हमने कहीं बाहर घूमने की योजना बनाई है। मैं चाहती हूं कि तुम भी इस बार मेरे घर आ जाओ फिर हम सब एक साथ किसी अच्छी-सी जगह जाकर छुट्टियाँ बिताएँगे। मेरे माता-पिता तथा छोटी बहन भी तुमसे मिलने के लिए इच्छुक हैं। उन सबकी इच्छा पूरी हो जाएगी और हमारी छुट्टियाँ भी आनंदपूर्वक बीतेंगी। अतः पत्र मिलते ही तुम अपना सामान बाँधकर दिल्ली प्रस्थान के लिए तैयार हो जाना।

घर में माता-पिता को मेरी ओर से प्रणाम कहना तथा रवि को स्नेह।

पत्रोत्तर की प्रतीक्षा में

तुम्हारा

Answered by TheEternity
6

प्रश्न :-

अपने मित्र को एक पत्र लिखिए जिसमें गर्मी के छुट्टी तुम अपने साथ बिताने के लिए आमंत्रित करें|

आवश्यक उत्तर :-

मोगरा विला

औंधारी, मुंबई

दिनांक - 5 मई 2020

प्रिय जिआन

मैं यहां ठीक हूं और तुमसे भी यही उम्मीद रखता हूँ की तुम सही सलामत होगे | चाचा, चाची को मेरा प्रणाम और जैको को मेरा प्यार देना | मुझे पता चला कि गर्मी की छुट्टी के लिए आपका स्कूल बंद होने वाला है | में तुम्हे मेरे साथ गर्मियों की छुट्टी बिताने के लिए आमंत्रित करना चाहता हूँ, इसलिये यह ख़त लिख रहा हूँ |

मुझे लगा कि तुम घर पर बोर हो रहे हैं। जैसा कि हमारे पास कुछ भी करने को नहीं है, हमारे छुट्टी के होमवर्क के अलावा। मैं तुम्हे हमारे गाँव में आमंत्रित करना चाहता हूं। हम एक सप्ताह के बाद यात्रा के लिए रवाना होंगे। शहर में बोहत समय बिताने के बाद तुम देश-पक्ष में खुशी महसूस करोगे। ग्रामीण परिवेश तुम्हारे दिमाग को ताज़ा करने में मदद करेगा। नदी का किनारा और पहाड़ मेरे गाँव के विशेष आकर्षण हैं। हम बहोत मज़े करेंगे और साथ में कुछ प्यारे पल भी बिताएंगे | मेरे माता-पिता भी आपके साथ रहकर बहुत खुश होंगे। कृपया यहाँ आने के लिए अपने स्तर पर सर्वोत्तम प्रयास करना।

उम्मीद है कि तुम जरूर आओगे।

तुम्हारा प्रिय मित्र

सुनीओ

Similar questions