Hindi, asked by palakbedi28, 5 months ago

अपने मित्र को विद्यायल में हुई कविता वाचन प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई पत्र​

Answers

Answered by sanjay047
13

Explanation:

4/35 ,कौशल खंड

केशव नगर

कानपुर - 208007

8 सितम्बर 2017

विषय : अपने मित्र को उसकी सफलता पर बधाई पत्र

प्रिय मित्र पवन ,

प्रतियोगिता में शानदार सफलता प्राप्त करने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं। मुझे पूर्ण विश्वास है की तुम और भी अधिक सफलता प्राप्त करोगे। मैंने इस विषय में अपनी माता को भी बताया था।

यह खुशखबरी हमारे एक मित्र रघुनाथ ने मुझे सुबह दी। मै यह सुनकर अत्यंत खुश हुआ। लम्बे समय से तुम्हारे इस समाचार को सुनने का इच्छुक था। मुझे विश्वास है की भविष्य में तुम इससे भी अधिक सफलता प्राप्त करोगे।

एक बार फिर से तुम्हारी इस सफलता पर तुम्हे हार्दिक शुभकामनाएं।

तुम्हारा मित्र

कृष्ण कुमार

Answered by soum4047
0

Answer:

परीक्षा भवन

नई दिल्ली

दिनांक: 01 सितंबर, 2018

प्रिय मित्र,

नमस्कार।

आज पिताजी का पत्र मिला। अन्य बातों के साथ ही उन्होंने तुम्हारे विषय में भी लिखा है कि पिछले माह हुई अंतर्विद्यालय वाद-विवाद प्रतियोगिता में तुम्हें प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ। यह पढ़कर मुझे जो खुशी हुई उसका वर्णन नहीं किया जा सकता है। इस सफलता के लिए मेरी ओर से हार्दिक बधाई स्वीकार करें। यह शुभ समाचार सुनकर सभी मित्र अत्यधिक प्रसन्न हुए। तुम्हारा अभिन्न मित्र होने के कारण मैं तुम्हारे स्थान उनकी बधाई स्वीकार करता रहा। बचपन से ही तुम में भाषण देने की कला व तर्क शक्ति का बाहुल्य था। "होनहार बिरवान के होत चीकने पात" उक्ति तुम पर पूरी तरह से चरितार्थ होती है। मेरी भगवान से यही प्रार्थना है कि भविष्य में भी तुम इस प्रकार सफलता प्राप्त करते रहो।

मेरी ओर से अंकल और आंटी को प्रणाम कहना।

तुम्हारा मित्र

XYZ

Explanation:

Similar questions