Hindi, asked by vanshika20088, 9 months ago

अपने पिताजी से आगरा भ्रमण की अनुमति तथा रुपये मांगते हुए पत्र लिखिए​

Answers

Answered by Anonymous
32

दिनांक: ........

पूज्य पिताजी,

सादर प्रणाम!

आपको यह जानकर प्रसन्नता होगी कि मैंने एफ.ए.-१ की परीक्षा पास कर ली है। इस परीक्षा में मैंने सबसे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। आगे समाचार यह है कि हमारी दो महीने की छुट्टियाँ पड़ने वाली हैं। इस बार पिताजी विद्यालय की ओर से नौवीं कक्षा के सभी छात्रों को घुमाने के लिए ........... ले जाया जा रहा है।

हम सबको अपने माता-पिता से अनुमति पत्र लाने को कहा गया है। चूंकि इसका सारा खर्चा विद्यालय ही वहन कर रहा है। अतः मुझे पैसों की आवश्यकता नहीं है। पिताजी हमारी कक्षा के सभी छात्रों के माता-पिता ने अपने बच्चों के लिए अनुमति पत्र भेज दिए हैं। बस आपका अनुमति-पत्र शेष रह गया है।

आपसे निवेदन है कि शीघ्र ही मुझे अनुमति-पत्र भेजने की कृपा करें। आपकी अनुमति के बिना मुझे भ्रमण कार्यक्रम के लिए अयोग्य माना जाएगा और घूमाने हेतु नहीं ले जाया जाएगा। आपसे निवेदन है कि शीघ्र मुझे अनुमति देने की कृपा करें।

आपका आज्ञाकारी पुत्र


Anonymous: welcome
Anonymous: please mark
Anonymous: me
vanshika20088: there is no option to Mark as brainliest plz
vanshika20088: when there Will be option, I Will mark as brainliest
vanshika20088: so sorry
Anonymous: what is your name
vanshika20088: and ur
Anonymous: u first
Anonymous: please
Answered by adit12381
9

लोहिया छात्रावास,

सैफई, इटावा।

14.04.2021

आदरणीय पिताजी,

सादर चरण स्पर्श।

मैं यहां ठीक हूं और आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए ईश्वर से कामना करती हूं। मेरी परीक्षा समाप्त हो गई है। परिणाम भी बहुत जल्द मिल जाएगा। मेरी छुट्टियां शुरु हो गई है और मैं इन छुट्टियों में आगरा घूमना चाहती हूं। बस आपकी आज्ञा का इंतजार है। आपके जवाब का इंतजार करूंगी आशा करती हूं घर पर सब लोग ठीक होंगे। मां और भाई को मेरा प्यार दीजिएगा।

आपकी पुत्री

अदिती।

Similar questions