Hindi, asked by deepak281, 1 year ago

Arthik sahayata ke liye principal ko Patra

Answers

Answered by bhatiamona
196

आर्थिक सहायता के लिए प्रिंसिपल को पत्र :

सेवा में,  

प्रिंसिपल (प्रधानाचार्य जी),  

डी.ए.वी पब्लिक स्कूल शिमला,  

दिनांक-3-09-2019  

विषय - आर्थिक सहायता के लिए प्रिंसिपल को पत्र

सेवा में,  

महोदया जी,

        सविनय निवेदन यह है कि मैं आपके स्कूल के दसवीं क्क्षा ‘ए’ का छात्र हूं| मेरा नाम रोनित  गुप्ता है| मेरे पिताजी सरकारी दफ्तर में चपरासी है। उनकी मासिक आय बहुत कम है। हम पांच भाई-बहन हैं अतः घर का खर्च बड़ी ही कठिनाई से चल पा रहा है। पिताजी के  सिवा आय का और कोई साधन नहीं है ।इन परिस्थितियों के कारण मेरा पढ़ाई कर पाना असंभव हो गया है। मैं अब तक सभी कक्षाओं में प्रथम आता रहा हूँ ।

खेल एवं निबन्ध प्रतियोगिताओं में भी कई पुरूष्कार ले चुका हूँ । मैं आगे भी प्रथम आऊंगा| अत: आप से प्रार्थना है कि मेरे परिवार की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए मुझे विद्यालय की ओर से आप मुझे पुस्तकें व वर्दी और मेरी फ़ीस माफ़ करके  मेरी आर्थिक सहायता करने की कृपा करें। मैं सदैव आपका आभारी रहूँगा।

धन्यवाद सहित,

रोनित  गुप्ता ,

दसवीं क्क्षा ‘ए’

▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬

संबंधित कुछ अन्य प्रश्न...►

https://brainly.in/question/15235824

अपने प्रधानाचार्य को एक आवेदन - पत्र जिसमें कॉलेज परित्याग - प्रमाण पत्र निर्वत करने का अनुरोध हो।

Answered by bharat1234567819
32

Answer:

प्रति,

श्रीमान प्रधानाध्यापक महोदय,

अपने स्कूल का नाम

स्कूल का पताविषय- आर्थिक सहयोग हेतु आवेदन पत्र

महोदय,

विनम्र निवेदन है की मेरा नाम दर्शन अग्रवाल है, मैं आपके विद्यालय का कक्षा 9 वीं का छात्र हूँ. मैं एक बहुत ही गरीब परिवार से हूँ, मेरी परिस्थिति अभी बिल्कुल भी ठीक नहीं है. मेरे पिताजी एक मज़दूर है, वह हमारे परिवार में सिर्फ एक है, जो धन कमाते है, पर अभी मेरे पिताजी बहुत कम धन जुटा पा रहे है और मेरी माताजी का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है. हमारे घर का गुजारा बड़ी ही कठिनाई से चल रहा है ऐसी परिस्थिति में मेरा स्कूल की फीस भर पाना बहुत ही मुश्किल है. मैंने पिछले साल इसी विद्यालय में कक्षा 8वी में सबसे अच्छे अंक प्राप्त किये थे. मेरी पढ़ाई में सबसे ज्यादा रूचि है. अतः मेरी आपसे यही विनती है कि आप मेरी इस साल की फ़ीस माफ़ करने की कृपा करे. जिससे मैं अपनी आगे की पढ़ाई बिना किसी रुकावट के पूर्ण कर सकूँ. मैं इस सहयोग के लिए आपका सदैव आभारी रहूँगा.

धन्यवाद

आपका आज्ञाकारी छात्र

दर्शन- íɑʍ฿haraτ

कक्षा- 8

दिनांक- XX/XX/20XX

Similar questions