Hindi, asked by Anonymous, 1 year ago

बापू आप मुझे प्रेरित करते हैं 1000 शब्दों में लिखें।




plz give me answer soon
if I find answer well then l will mark his/her answer as brainleast


DiyaDebeshee: didn't u like my answer??
Anonymous: no
DiyaDebeshee: ok sorry then
Anonymous: no prblm

Answers

Answered by aishowrya
38
Heya☺


Here is your answer☺☺☺


Address
________________

प्रिय बापु ,

अब हम इक्कीसवीं शताब्दी में रह रहे हैं और हम उस प्रगति पर गर्व करते हैं जो हमने कई गुना बढ़ाया है। संचार और सूचना प्रौद्योगिकी के साथ, दुनिया पूरी तरह बदल गई है। दुनिया को 'वैश्विक गांव' के रूप में जाना जाने लगा। व्यापार और व्यापार ने राष्ट्रों की सीमाओं को उछाला है और देश समृद्धि के रास्ते पर है।

शिक्षा के अवसरों में भी बढ़ोतरी हुई है और अब अधिक से ज्यादा लोग विदेशों में विश्वविद्यालयों में अध्ययन करने का विकल्प चुनते हैं। ये सकारात्मक चीजें हैं जो हमें महसूस करती हैं कि जीवन में देखने के लिए निश्चित रूप से सकारात्मक चीजें हैं और रक्तपात के बिना भारत को मुक्त करने के लिए आपके उपयोगी प्रयासों को बर्बाद नहीं किया गया है। मुझे वास्तव में अजीब ताकत मिलती है जब मैं देखता हूं कि आप बिना अपनी बात को लेकर कैसे खड़े हो सकते हैं और आखिर में क्या हासिल कर सकते हैं।

जीवन में भी, यदि हम एक ही रवैया और दृढ़ संकल्प का पालन कर सकते हैं, तो कार्य पूरा करने में कोई काम नहीं करना मुश्किल है। इसी तरह, दक्षिण अफ्रीका में आपके लिए जो बापू बने थे वो नस्लीय भेदभाव को खत्म करने के लिए एक महान दृष्टि थे। वास्तव में, जो लोग दूसरों के लिए महसूस कर सकते हैं और अपने जीवन में खुशी लाने के लिए उनके लिए काम कर सकते हैं, वे दुर्लभ हैं, और आप से, मैंने सीख लिया है कि कैसे अपने विचारों और पहचान को बनाए रखे और इस दुनिया के व्यर्थ जाति में खो जाने न पाए।

आज, इस समय के समय और गड़बड़ी के दौरान, जब कोई भी स्वयं को केंद्रित कर रहा है, तो आपका उदाहरण मुझे एक अच्छे कारण के लिए खड़ा करने और अवाक और दबदबा की आवाज बनने के लिए प्रेरित करता है। बापू, आपकी सारी सादगी में से अधिकांश ने मुझे यह सोचने में मदद दी कि आप एक बैरिस्टर के रूप में एक संपन्न कैरियर का चयन कर सकते हैं, लेकिन आपने एक साधारण जीवन जीने का चयन किया जो महान आत्म-नियंत्रण का प्रयोग कर रहा था। काश मैं उस का एक छोटा प्रतिशत भी प्राप्त कर सकता हूं।
पश्चिमी प्रभाव के उच्च स्तर के साथ, हमारे युवा लोग शानदार जीवन शैली में बदल रहे हैं और महान मूल्यों को छोड़ रहे हैं जो हमारे पूर्वजों और नेताओं ने युवाओं के बीच पैदा करने की कोशिश की। मेरा मानना ​​है कि हमारी पीढ़ी पश्चिम के मुहाने पर नहीं है और आत्म-प्राप्ति पर और अधिक ध्यान केंद्रित करती है। बापू, आप अपने सभी जीवन में अहिंसा को बढ़ावा दिया और अंततः आप अहिंसा ने हमें आजादी दी लेकिन वर्तमान परिदृश्य में, हत्या और रक्तपात एक सामान्य समस्या बन गए हैं। किसी व्यक्ति के जीवन को छोड़कर, सब कुछ एक मूल्य है। युवा भटक जाने और आतंकवाद को अपनाने के लिए हर किसी के लिए चिंता का एक कारण है।

सिर्फ कुछ ग़ुलाम भरे लोगों की वजह से निर्दोष लोग हिंसा को बदल रहे हैं। और उनके लिए अनुकरण करने के लिए कोई जीवित उदाहरण नहीं है या हो सकता है यदि वे हैं, तो वे निष्क्रिय और तुच्छ हैं। मैं इस घटना से एक महान शिक्षा लेता हूं जब एक मां आपके पास सहायता मांगने के लिए आया था क्योंकि उसके बेटे ने बहुत गुड़ खाया था।

आप पंद्रह दिनों के लिए उस आदत को छोड़ने के लिए लड़के को बताने के लिए इंतजार कर रहे थे, क्योंकि आप लड़के को ऐसा करने के लिए कहने से पहले आप गुल खाने से रोकना चाहते थे। हम विचार, भाषण और क्रिया की इस अखंडता को कहां प्राप्त करते हैं? मैं अपने अखंडता को अपने दिन-प्रतिदिन के आसपास के लोगों से निपटने की कोशिश करता हूं। मेरा मानना ​​है कि हमारे पास आज के आसपास के और अधिक लोग हैं जो आपके गुणों को शामिल कर सकते हैं और इस दुनिया को बेहतर जगह बनाने के लिए बच्चों को प्रेरित कर सकते हैं।

आपका स्नेहाभिलाषी
_______________


#hope it helps☺☺☺

Anonymous: Thanks aishowrya
Anonymous: yaa
Anonymous: it will help me
aishowrya: glad to help you dear
aishowrya: you are always welcome deae
aishowrya: dear*
Answered by DiyaDebeshee
16
hope it will help u....

u can add your own views.........
Attachments:
Similar questions