Hindi, asked by Tejaswini182, 8 months ago

भारतीय सिनेमा और विज्ञापनों ने चार्ली की छवि का किन-किन रूपों में उपयोग किया हैं? कुछ फिल्में ( जैसे आवारा, श्री 420, मेरा नाम जोकर, मिस्टर इंडिया और विज्ञापनों ( जैसे चेैरी ब्लॉसम ) को गौर से देखिए और कक्षा में चर्चा कीजिए।

Answers

Answered by adityavinod848
1

Answer:

जीवन हमेशा एक-सा नहीं रहता। परिवर्तन को स्वीकार कर ही हम अपनी हताशा-निराशा से उबर सकते हैं और समय के साथ चलकर अपने जीवन को सुखमय बना सकते हैं...क धनी व्यक्ति को व्यवसाय में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। उसे लगने लगा कि उसकी जिंदगी में घटाटोप अंधेरा भर गया है। उसके मन में आत्महत्या का विचार उपजा। वह जैसे ही

Answered by dcharan1150
0

भारतीय सिनेमा और विज्ञापनों ने चार्ली की छवि का किन-किन रूपों में उपयोग किया हैं?

Explanation:

अगर हम गौर से हमारे वर्तमान के जीवन को विश्लेषित करें तो, पता चलेगा की हमारा जीवन कामों की भूल-भुलैया में कहीं न कहीं खुश व हसना ही भूल गया हैं। वैसे तो आज मनोरंजन के कई माध्यम जैसे टीवी आदि मौजूद हैं, परंतु उन टीवी में प्रदर्शित विज्ञापनों में भी आज के हताश जीवन को दिखाया जा रहा हैं।

तो, ठीक इसी परिस्थिति में चार्ली जैसे हसमुख किरदार को चेरी ब्लोस्स्म आदि विज्ञापनों में प्रदर्शित करके दर्शकों को हसाते हुए उन्हें आकर्षित किया जा रहा हैं। आप मेरा नाम जोकर में इसका निदर्शन देख सकते हैं।

Similar questions