Hindi, asked by Chetanjain004, 1 year ago

बनाव - श्रृंगार में समय नष्ट न करने हेतु छोटी बहन को पत्र

Answers

Answered by mahendrashekhawat75
31

Explanation: Goyal book for class 9 Hindi Grammar letter 27

Attachments:
Answered by tushargupta0691
0

Answer:

पार्क स्ट्रीट

कोलकाता

तारीख- 28 जुलाई, 2022

प्रिय विनीता,

मुझे अपने फेसबुक पोस्ट पर टैग करने के लिए धन्यवाद। हालाँकि मैं पिछले सप्ताह ही लिंक के माध्यम से गया था, मैं टिप्पणी नहीं कर सका क्योंकि मैं अपनी साप्ताहिक दिनचर्या में व्यस्त था।

मैंने देखा है कि आपने अपडेट किया है कि आप मेकअप और फैशन पर बहुत अधिक लिप्त हैं। आपको स्कूल के लिए जल्दी उठना पड़ता है, है ना? इतनी देर से सोने के बाद आप सुबह 6 बजे कैसे उठ जाते हैं? मुझे आशा है कि आप अपने आप को पर्याप्त नींद से वंचित नहीं कर रहे हैं क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य को गंभीर रूप से प्रभावित करेगा। विनीता, पिछले हफ्ते जब मैंने माँ से बात की तो वह आपके अकादमिक प्रदर्शन को लेकर चिंतित थी और मुझसे कहा कि आपने पिछले सेमेस्टर की तुलना में इस परीक्षा में कम अंक प्राप्त किए हैं। उसे लगता है कि आप ऑनलाइन बहुत अधिक समय बिता रहे हैं और पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं हैं। मैंने उससे कहा कि हालांकि इंटरनेट बहुत व्यसनी है, आप अक्सर दूसरों के साथ सूचनात्मक लेख और समाचार साझा करना पसंद करते हैं। हालाँकि, यह अच्छा होगा यदि आप पढ़ाई के अलावा अन्य गतिविधियों पर खर्च करने के लिए घंटों की संख्या को सीमित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मैं सोशल नेटवर्किंग साइटों पर और सप्ताहांत के दौरान अपने दोस्तों से मिलने में काफी समय बिताता हूं, क्योंकि मैं कार्यदिवसों और कक्षा के काम में व्यस्त रहता हूं। इसके अलावा, जब मैं सप्ताह में एक बार फेसबुक चेक करता हूं या अपने दोस्तों से मिलता हूं, तो साझा करने और सुनने के लिए और भी बहुत कुछ होता है।

मुझे यकीन है कि आप समझते हैं कि छात्रों के रूप में हमारे जीवन के दौरान अनुशासन और समय प्रबंधन कितना महत्वपूर्ण है। दरअसल, डैडी अपने जीवन में इतना कुछ इसलिए हासिल कर पाए क्योंकि वह अपनी दिनचर्या का सख्ती से पालन करते हैं। क्या आपको याद है हम उससे कहा करते थे कि एक दिन हम उसके जैसा बनना चाहते हैं? तब मुझे यकीन है कि आप अपने समय का बेहतर प्रबंधन करना शुरू कर देंगे और अपनी पढ़ाई को किसी भी चीज से प्रभावित नहीं होने देंगे।

अंत में, कृपया मेरे साथ फेसबुक पर दिलचस्प तथ्य साझा करना जारी रखें, लेकिन सोशल नेटवर्किंग को अपने स्कूल या पढ़ाई को प्रभावित न करने दें। और मेकअप और सभी को अपनी त्वचा को प्रभावित न करने दें।

मुझे इस सप्ताह के अंत में फोन करें। अपना ख्याल!

आपका स्नेहपूर्वक,

तुषार गुप्ता

#SPJ2

Similar questions