Biology, asked by pratibha3112, 4 months ago

बढ़ते हुए अपराधों पर चिंता व्यक्त करते हुए दो व्यक्तियों की परस्पर बातचीत को संवाद के रूप में लिखिए।
plzzz answer this it's very urgent and who know the answers they only can give answer. Those who do not know , don't write anything.
don't spam❌❌❌❌​

Answers

Answered by Anonymous
5

HI DEAR SHRESTA HERE!!!!!

बालोतरा. डीआरजे राजकीय कन्या कॉलेज में गुरुवार को कार्यस्थल तथा सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं एवं लड़कियों की सुरक्षा व भय रहित वातावरण तैयार करने तथा संबंधित कानूनों के सही क्रियान्वयन के उद्देश्य से छात्राओं से संवाद कार्यक्रम आयोजित किया। छात्राओं से संवाद के दौरान कनिका, भावना, ललिता, नीता, नीतू, पूजा एवं प्रीति ने अपने विचार रखे। छात्राओं ने अपने विचारों में देश में हो रहे महिला शोषण, ज्यादती, हिंसा, बाल अपराध आदि पर चिंता व्यक्त करते हुए सुझाव दिए कि छात्राओं को आत्म सुरक्षा के तरीके सिखाए जाने चाहिए। इसके लिए सिलेबस में इसे जोडऩा चाहिए।

उन्होंने कहा कि महिला कॉलेज में महिला पुलिस तैनात रहें। रात्रि ड्यूटी में कार्य करने वाली महिलाओं को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाएं। उनके आने-जाने की पूरी व्यवस्था होनी चाहिए। महिलाओं के लिए बने हुए कानूनों का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए। कुमारी पवनी ने कहा कि समाज की विकृत सोच को बदले बिना यह संभव नहीं है। अत: सोच बदलनी चाहिए। पूजा सोनी ने कहा कि महिलाओं को सुदृढ़ बनाया जाए और इसकी शुरूआत घर से होनी चाहिए। कुमारी दीपिका ने महिला सुरक्षा के गुर सिखाएं। डॉ. मंजू लाडला ने कॉलेज की ओर से इस दिशा में उठाए गए कदमों की जानकारी प्रदान की। कॉलेज में महिला यौन उत्पीडऩ निवारण समिति, छात्रा ग्रिवेंस, एंटी रैगिंग व अनुशासन समिति कार्यरत है। यदि किसी छात्रा को शिकायत हो तो इन समितियों में शिकायत दर्ज करवा सकती है। शिकायतों तुरंत समाधान किया जाएगा। इसके अतिरिक्त पुलिस प्रशासन की ओर से कॉलेज में शिकायत पेटी लगाई गई है।

छात्रा उसमें भी लिखित रूप से शिकायत डाल सकती है। छात्रा की पहचान गुप्त रखते हुए उचित कार्रवाई की जाएगी। अत: छात्राएं नि:संकोच होकर अपनी शिकायतें दर्ज करा सकती है। प्राचार्य ने छात्राओं की सुरक्षा एवं भयमुक्त वातावरण उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

Answered by Anonymous
0

Answer:

I asked this question2moths before

Similar questions