Hindi, asked by himasreegh, 6 months ago

can anyone give Me three lines of भारत के किसी एक राज्य की संस्कृति और वेशभूषा के बारे में लिखकर.
and also मेरी माॅ 3 lines
whoever first answers correctly will mark as brain list and also follow them​

Answers

Answered by talukdarheman1
0

Answer:

शुरुआत और उसके अस्तगमन के साथ फली-फूली अपनी खुद की प्राचीन विरासत शामिल हैं। इसके साथ ही पड़ोसी देशों के रिवाज़, परम्पराओं और विचारों का भी इसमें समावेश है। पिछली पाँच सहस्राब्दियों से अधिक समय से भारत के रीति-रिवाज़, भाषाएँ, प्रथाएँ और परंपराएँ इसके एक-दूसरे से परस्पर संबंधों में महान विविधताओं का एक अद्वितीय उदाहरण देती हैं। भारत कई धार्मिक प्रणालियों, जैसे कि हिन्दू धर्म, जैन धर्म, बौद्ध धर्म और सिख धर्म मुस्लिम धर्म जैसे धर्मों का जनक है। इस मिश्रण से भारत में उत्पन्न हुए विभिन्न धर्म और परम्पराओं ने विश्व के अलग-अलग हिस्सों को भी बहुत प्रभावित किया है।

मुझे मेरी माँ से बहुत प्रेम है। माँ वह है जो हमारे सुख-दुःख की साथी होती है और हमेशा और हमें पूरी दुनियां में सबसे अधिक प्यार करती है। माँ ही हमारी पहली शिक्षक होती है। वह हमें जन्म देती है और इस सुंदर धरती पर लाती है।

mark me as a brainlist

or maa ke bare ma tumhe khud likhna cahhiye

Answered by Anonymous
6

● दिल्ली की संस्कृति और वेशभूषा के बारे में कुछ वाक्य निम्न है :-

संस्कृति नई दिल्ली और पूरे भारत की विशेषता है दिल्ली अपनी समृद्ध परंपरा और ध्वनि सांस्कृतिक मूल्यों का दावा करती है। समृद्ध विरासत और संस्कृति को जीवन शैली , जनसांख्यिकी , कला , शिल्प और संगीत में देखा जा सकता है। भारत की राजधानी होने के साथ दिल्ली में कई कला और शिल्प दीर्घाएं हैं जिनमें सभागारों के साथ नियमित-नियमित सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं जिनमें से एक लाल किला है जिसमें हर 15 अगस्त को प्रधानमंत्री तिरंगा लहराते हैं । दिल्ली के वेशभूषा एकदम सामान्य है।

● मेरी मां पर 3 वाक्य :-

(i) धरती पर भगवान का रूप होती है 'मां'।

(ii) 'मां' खुद के सपनों को छोड़कर बच्चों की कामयाबी के लिए कुछ भी कर सकती है।

(iii) बुरे समय में जब सब साथ छोड़ देते हैं तब भी 'मां' का आशीर्वाद अपने बच्चों के साथ रहता है।

Please mark me as brainliest if it will help you.

Similar questions