Hindi, asked by hanumantha99, 1 year ago

Conversation between teacher and parent in hindi with four dialogues for each

Answers

Answered by kendreShruti
7
Parent: mera beta kaise padayi karta hai.
Teacher:achcha karta hai. I kaksha me 2 rank hai.
parent:toh 1 rank lane ke liye kya karna hoga.
Teacher : aur thodi mehnat aur kya.
parent: aur thodi mehnat boleto kya karna hogha.
Teacher : aur jyada padayi karni padegi.
Parent :achcha tikh hai.
Answered by abdulrauf61
0

माता-पिता: नमस्कार महम

शिक्षक: नमस्कार, बैठो।

माता-पिता: मैं राघव की मां हूं वह कक्षा में कैसा है?

शिक्षक: वह अच्छा है लेकिन बहुत कुख्यात है। वह हमेशा अपने काम को जल्द से जल्द पूरा कर लेते हैं और फिर कक्षा में अन्य बच्चों को परेशान करने लगते हैं।

माता-पिता: ओह, सचमुच घर पर विश्वास करना कड़ी मेहनत करती है, वह पूरी तरह इसके विपरीत है। वह खुद में ही व्यस्त है पिछली बैठक में आपने मुझे बताया कि वह समूह में प्रतिक्रिया नहीं करता है, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर वह करता है उस बारे में क्या? क्या उनका कोई सुधार है या नहीं?

शिक्षक: इससे पहले, जब कभी हमारे समूह में कोई चर्चा हुई, वह बहुत ज्यादा होता था लेकिन एक-एक से वह अच्छा था। लेकिन समय से वह सुधार कर चुका है और अब वह समूह में गाया जाता है और गाएगा।

माता-पिता: कुछ दिन पहले वह शिकायत कर रहे थे कि शिक्षक ने मुझे अपने दोस्तों के साथ बैठने की अनुमति नहीं दी थी और इसके लिए रो रही थी।

शिक्षक: हाँ, मैंने अपना स्थान बदल दिया और वास्तव में मैं अपने स्थान को नियमित आधार पर बदलने के लिए उपयोग करता हूं क्योंकि वह मुझे अन्यथा नहीं सुनता। जब वह अपने साथी के साथ सहज हो जाता है तो वह मुझे सुनना बंद कर देता है और अपने नए मित्र के साथ व्यस्त रहता है। इस वजह से मैं उसका स्थान बहुत बार बदलता हूं ताकि वह मुझे सुन सकें।

माता-पिता: ओह, मेरे भगवान मैंने उससे भी पूछा कि आपने कुछ गलत किया होगा, जैसे कि केवल शिक्षक ही आपका स्थान नहीं बदलेगा। लेकिन उसने कहा, नहीं, मैंने कुछ भी नहीं किया। क्या मुझे उसे घर पर कुछ अभ्यास शीट देने की आवश्यकता है?

शिक्षक: नहीं, बिल्कुल नहीं। वह अच्छा है।

माता-पिता: आपको धन्यवाद महम अलविदा

Similar questions