Hindi, asked by diksha12333, 1 month ago

cutequeen00073 your essay क्या आप जानते हैं कि आप वास्तव में अपने सपनों को हकीकत में बदल सकते हैं? जीवन के किसी मोड़ पर आपके साथ भी ऐसा हुआ होगा? याद रखें, जिस दिन आप उन स्वादिष्ट मिठाइयों को खाना चाहते थे और घर वापस आ गए थे, केवल यह देखने के लिए कि आपके पिता उन्हें आपके लिए लाए हैं, आप भी उन्हें अपनी इच्छा के बारे में बताए बिना? या आपका दिल उस खूबसूरत ड्रेस पर फिदा हो गया और आपके दोस्त ने आपके अगले जन्मदिन पर आपको उसी ड्रेस का तोहफा दिया, जिसके बारे में आपने उसके साथ कुछ भी चर्चा नहीं की थी। यह क्या था? आपने अपने जीवन में उन चीजों को आकर्षित किया। हाँ, आपने सचमुच किया है! वह सपनों और विचारों की शक्ति है और यह आकर्षण के नियम के सिद्धांत द्वारा समर्थित है।

सिद्धांत कहता है कि हम जो भी सोचते हैं और उसका सपना देखते हैं, हम उसे अपने जीवन में ला सकते हैं। हमारे प्रमुख विचार हमारी वास्तविकता बन जाते हैं और ब्रह्मांड हमें वही हासिल करने में मदद करता है। जैसा कि पाउलो कोएल्हो ने कहा, “जब आपका दिल वास्तव में किसी चीज़ की इच्छा करता है, तो संपूर्ण ब्रह्मांड आपको उस चीज़ को प्राप्त करने में मदद करने की साजिश करता है, बस इसलिए कि यह एक ऐसी इच्छा है जो दुनिया की आत्मा से उत्पन्न हुई है”।

आकर्षण के नियम को गुरुत्वाकर्षण के नियम के रूप में सटीक रूप से काम करने के लिए कहा जाता है। यह कहा जाता है कि हम अपने अवचेतन मन में जो भी सपने और आकांक्षाएं खिलाते हैं, वे सच हो जाते हैं। लोग अक्सर इस सिद्धांत की प्रामाणिकता पर सवाल उठाते हैं कि यदि केवल सपने देखने से वे करोड़पति बन सकते हैं और जीवन में सभी खुशियों को आकर्षित कर सकते हैं तो हर कोई अमीर और खुश होगा। हालाँकि, यह कैच है!

अवचेतन मन सकारात्मक और नकारात्मक के बीच के अंतर को नहीं समझता है। यह एक ही तरह से सकारात्मक और नकारात्मक दोनों का व्यवहार करता है। यदि आप सफलता, शक्ति और प्रेम का सपना देखते हैं, तो यह आपके जीवन में समान रूप से खींचेगा।

इसी तरह, यदि आप अपने सपनों और आकांक्षाओं पर संदेह करते हैं, तो बड़े सपने देखने से डरते हैं और नकारात्मकता पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो आप जीवन में आकर्षित करेंगे। और यह वह जगह है जहां ज्यादातर लोग कम आते हैं। अधिकांश लोग बड़े सपने देखते हैं लेकिन उनके कैलिबर पर संदेह करते हैं।

वे बड़ी ऊंचाइयों को प्राप्त करना चाहते हैं जो महसूस करते हैं कि वे सिर्फ सामान्य लोग हैं और वहां नहीं पहुंच सकते हैं और उनका विश्वास है कि वे साधारण हैं वास्तव में उनकी वास्तविकता में बदल जाता है। हमेशा याद रखें, अपने सपनों को पाने के लिए आपको उन पर विश्वास करना चाहिए और खुद पर पूरा विश्वास रखना चाहिए।

Answers

Answered by rajeshbhalavi49
0

sa ga uhgwgyh2gwhirhrhgwh1iwheggw1jy99ygsywgof

Similar questions