Hindi, asked by Anyname66, 4 months ago

eassy on corona in hindi in 150 to 180 words​

Answers

Answered by kumarshubhankar250
4

Answer:

कोरोना वायरस कहाँ से आया, कैसे आया हमें नहीं पता। लेकिन समाचार की पुष्टि से यह वायरस चीन के युहान राज्य से फैला। कहा जाता है, चीन के युहान राज्य के समुद्री — खाद्य बाज़ार यानी पशु मार्किट से निकलकर चीन के कई राज्यों में फैला और देखते ही देखते इसने लाखो लोगों की ज़िन्दगी से खेलना शुरू कर दिया। इस वायरस ने 180 देशों को और कई राज्यों को अपने चपेट में ले लिया। दिसंबर में चीन से पहली कोरोना वायरस से मौत की पुष्टि हुई।

इस वायरस ने अब तक 2 लाख से ज़्यादा लोगों की जान ली है। जनवरी 7, को चीन ने वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन को एक नए वायरस कोरोना वायरस Covid19 के बारे में इतलाह किया।

कोरोना वायरस का चीन पर पहला वार:

11 जनवरी को चीन ने पहले 61 वर्षीय आदमी के मौत की जानकारी दी। जिसने युहान के पशु बाजार से सामान ख़रीदा था। दिल का दौड़ा पड़ने पर उसकी मौत हो गयी। 16 जनवरी को एक दूसरे मौत की खबर युहान से आयी। इसी तरह देखते ही देखते नेपाल, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया, मलयिसिया, सिंगापुर, फदक्षिण कोरिया, विएतनाम, ताइवान, अमेरिका, इटली, भारत आदि देशो को अपने पंजो में जकड लिया।

ज़्यादातर बुजुर्ग लोग 60 से ऊपर लोग अपने जान गवा रहे है जिनमे डायबिटीज, हृदय रोग जैसी बीमारी है। कोरोना वायरस से जहाँ बहुत से लोगो की जान गयी हैं वहां बहुत सारे लोग ठीक भी हुए है लेकिन उनका आंकड़ा मरने वालों की तुलना में कम है। अभी देखा जा रहा है जो 37 मरीज़ कोरोना वायरस से ठीक हुए है वह फिर से पॉजिटिव पाए गए है। कोरोना मरीज को अस्पताल में एक अलग कमरे में रखा जा रहा है जिससे संक्रमण न फैले। डॉक्टर और नर्स दिन रात मरीज़ों की सेवा कर रहे है, हम तहे दिल से उन्हें सलाम करते है। डॉक्टर और नर्स भी इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो गए है।

Explanation:

please mark me as a brainlist and follow me and thanks my all answers and rate my all answers

Answered by Anonymous
2

May it's to you dear ✌️✌️....

see 4 attachment ✌️...

Have a great day dear ✌️✌️✌️....

Attachments:
Similar questions