Hindi, asked by syedianhusainian, 8 months ago

easy on my friend in hindi

Answers

Answered by stargirl11
3

मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है । इस नाते वह अपना मित्र एव सहयोगी बनाता है । प्रत्येक व्यक्ति के कई मित्र या साथी होते हैं परंतु सबसे प्रिय इनमें से कोई एक ही होता है । हमें अपने प्रिय मित्र पर सबसे अधिक भरोसा होता है ।

वह सुख-दुख में हमारा साथ निभाता है । उसका साथ हमारे बहुत से कष्टों को दूर कर देता है । प्रफुल्ल मेरा ऐसा ही सर्वाधिक प्रिय मित्र है । यथा नाम तथा गुण प्रफुल्ल हर समय हँसता-मुस्कराता रहता है । जब मैं उसके साथ होता हूँ वह मुझे उदास नहीं होने देता । कभी कोई चुटकुले सुनाकर तो कभी कोई मजेदार वाकया सुनाकर मुझे हँसाता रहता है ।

वह मेरे परिवार के साथ पूरी तरह घुल-मिल गया है

Answered by khushisingh4899
1

Answer:

मेरे जीवन में हमेशा से एक दोस्त रहा है जिसका नाम.........है। मेरे जीवन में वो कुछ खास है जो मेरी हर मुश्किल समय में मेरी मदद करता है। वो कोई ऐसा है जो मुझे सही रास्ता दिखाता है। अपने व्यस्त दिनचर्या के बावजूद उसके पास मेरे लिये हमेशा समय रहता है। वो मेरा पड़ोसी है इसी वजह से स्कूल बीत जाने के बावजूद भी हम दोस्त हैं। जब भी हमें स्कूल से छुट्टी मिलती है हम लोग साथ में पिकनिक पर जाते हैं। हम दोनों अपने त्योहारों को एक-दूसरे के साथ और परिवार के साथ मनाते हैं।

हम लोग रामलीला मैदान में एक-साथ रामलीला मेला देखने जाते हैं और बहुत मस्ती करते हैं। हम दोनों स्कूल के पाठ्येतर क्रियाकलापों में हमेशा भाग लेते हैं। हम दोनों घर पर क्रिकेट और कैरम खेलना पसंद करते हैं। वो मेरे लिये एक दोस्त से भी बढ़ कर है क्योंकि वो हमेशा मुझे सही रास्ता दिखाता है जब भी मैं कठिन परिस्थितियों में रहता हूँ।

Similar questions