Hindi, asked by Sruthypotter9814, 1 year ago

Essay in hindi on karm hi pooja hai for class 7

Answers

Answered by sam1213
47
क्या खूब किसी ने कहा है कि कर्म ही पूजा है यह सत्य है बिना कार्य किए हम जीवन में कोई भी सफलता प्राप्त नहीं कर सकते हैं और और कार्य न करने से हमारे स्वास्थ्य को भी हानि पहुंच सकती है । तारीख ना करने पर हमारा शरीर मोटा होने लगता है और हम पर कई सारे रोग हो जाते हैं ।
अगर हम कार्य ना करें तो हमारे पास खाने को कुछ नहीं बचेगा और खाना खाने के लिए हमारे पास धन होना चाहिए और धन हम सभी पार्षद नहीं जब हम कार्य करेंगे प्रधान के बिना हमें भोजन नहीं मिलेगा कॉल करने के फायदे कार्य करने से हमारे स्वास्थ्य सही रहता है और हमें कुछ नया करने की प्रेरणा मिलती है
Answered by khushi200805
1

Answer:

अगर हम समझते हैं कि काम का वास्तविक अर्थ पूजा है, तो काम वास्तव में वास्तविक पूजा है क्योंकि बिना काम के हमारा जीवन बेकार है। यदि हम अपने जीवन में इसका अच्छी तरह से पालन करते हैं, तो यह सफलता, प्रगति और खुशी की कुंजी के रूप में कार्य करता है।

यदि लोग सही अर्थों में इसका अर्थ समझते हैं, तो यह निश्चित रूप से विश्व अर्थव्यवस्था के परिदृश्य को सकारात्मक रूप से बदल देगा और लोगों को जीवन में कठिन चुनौतियों का सामना करने में मदद करेगा। हालाँकि, हम इस ग्रह पर एक साथ रहने वाले लोगों के प्रकार को अनदेखा नहीं कर सकते।

कार्यकर्ता ईमानदारी से कमाता है, निष्क्रिय लोग दूसरों परजीवी की तरह निर्भर करते हैं, आदि हमारे जीवन और शरीर को जंग लग जाता है अगर हम इसे बिना किसी काम, उद्देश्य के अपना जीवन व्यतीत करते हैं। जीवन में महानता पाने के लिए कड़ी मेहनत ही एक रास्ता है। ऐसा माना जाता है कि, केवल वे लोग जो अपने काम में रुचि लेते हैं, वे दिल से पूजा करते हैं।

HOPE IT WILL HELP YOU

Similar questions