Hindi, asked by jatindrasahoo96, 1 year ago

Essay of 200 words on bharat me ayojit vishwa khel hockey

Answers

Answered by Anonymous
0

Hey here is your answer


हॉकी बहुत ही प्रसिद्ध खेल है और भारत के राष्ट्रीय खेल के रुप में जाना जाता है। इसे नियमित रुप से खेलना हमारे लिए बहुत तरह से उपयोगी है। यह अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करने के द्वारा शरीर की सहनशक्ति को सुधारने में हमारी मदद करता है। इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति के लिए अधिक प्रयास और लगन को नियमित रखने की आवश्यकता है। यह मैदान में खेले जाने वाला खेल है और भारतीय युवाओं के द्वारा आमतौर पर पसंद किया जाता है।


यह बहुत आसान नहीं है हालांकि, इस खेल का नियमित अभ्यास विजेता बनने में बहुत अधिक मदद कर सकता है। दोनों टीमों में 11-11 खिलाड़ी होते हैं (5 आगे (फॉरवर्ड), दो पूरी तरह से पीछे की ओर (फुल बैक), 3 थोड़े पीछे की ओर (हॉफ फुल बैक)और एक गोल-कीपर के रुप में बँटे होते हैं)। यह 5 या 10 मिनट के दो अन्तरालों के साथ 35 मिनट के दो हिस्सों में खेला जाता है। यह अधिक रुचि और आनंद वाला खेल है, जो दर्शकों को आसानी से इसे देखने के लिए प्रेरित करता है। यह खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक है और उन्हें वित्तीय लाभ भी प्रदान करता है। इस खेल में रुचि रखने वाला एक व्यक्ति आसानी से अपने अच्छे भविष्य का निर्माण कर सकता है।


Hope it helps you


Be BRAINLY

Answered by brainlystargirl
2
Heya....

===== Answer =====

Hockey hamara Rashtriya khel hai, kintu iske manyata kam hai..log cricket ko jyada pasand karte hai...

Hockey ek aisa khel hai Jo hamare sharir ko kafee suasth rakh sakta hai...Hume isse judna chaiye...ye kafee haad tak purak khel hai...

Bharat sarkar bhi ab is khel ke prati jagruk ho rahi hai...vishw star par hockey ka ayojan ho raha hai...

Ise varsh Bharat me hockey tournament hua tha...Jisme yuvao nai bhaag liye..

Is khel ko vishw me ucha banane ki jaroorat hai...

Yeh kadam accha hai.. ki.vishw star par khel shuru ho..

Thank you
Similar questions