Hindi, asked by surmanathuraj, 1 year ago

Essay on importance of letters in hindi please tommorow exam

Answers

Answered by perfectbrainly
3
संचार तेजी से ईमेल, ट्वीट और फेसबुक पोस्टिंग के माध्यम से किया जाता है। लेकिन मैं क्लिनिक के लिए जा रहा है और मेरी मेज पर एक पत्र है, शायद एक आभारी रोगी द्वारा लिखित ढूँढने प्यार। जबकि नहीं सभी पत्रों अच्छी खबर यह संकेत मिलता है, मैं इतना एक ईमेल हो रही है और अधिक से अधिक व्यक्तिगत लिखित शब्द हैं।
मैं पत्र (अच्छे लोगों को) बचाने के लिए। मैं एक दराज फील गुड पत्र और कार्ड है कि मैं एकत्र किया है से भरा है। मैं भी महत्वपूर्ण ईमेल बचाने के लिए, लेकिन वे समय की कसौटी पर सहन करने की संभावना नहीं है। हाल ही में, मैं एक और करने के लिए क्लिनिक के एक क्षेत्र से मेरे कार्यालय ले जाया गया, तो मैं अपने संग्रह पाया। मैं कंधे की सर्जरी से उबरने के रूप में, यह मुझे अच्छा लगता है कुछ पढ़ने के लिए बनाया है।
मैं रोगियों को पत्र लिखा है। विशेष रूप से एक पत्र एक आसीन आदमी है जो 150 पाउंड वजन, मधुमेह, उच्च रक्तचाप से ग्रस्त हैं, और समय-समय पर सीने में दर्द होने था करने के लिए लिखा गया था। जितना मैं उस पर  जीवनशैली में परिवर्तन करने से पहले यह बहुत देर हो चुकी है, मैं एक प्रभाव बनाने जा नहीं मालूम था। मैं उसे एक पत्र उसे कह रहा है कि कैसे चिंतित है कि मैं अपने स्वास्थ्य के बारे में लिखा था। उनकी क्या प्रतिक्रिया है? उसने मुझे एक रोगी के रूप में देखने के लिए आना बंद कर दिया। के बारे में छह महीने बाद, मैं एक फोन आया। उन्हें दिल का दौरा करने के बाद गहन देखभाल में था। उन्होंने कहा कि मुझे बताओ कि मेरे पत्र एक अंतर बना बुलाया। जैसे ही वह छुट्टी दे दी गई, वह अब कुछ बदलाव करने के लिए तैयार था।
पत्र एक प्रभाव बना सकते हैं। यह उसे एक हफ्ते या तो ले लिया, लेकिन वह मुझे माफी का एक पत्र भेजा है। यह वास्तव में एक अंतर बना दिया और मेरे क्रोध के ज्यादा दूर तक फैला हुआ। चूंकि चिकित्सा प्रदाताओं गलतियों को बनाने के समय के सभी, यह वास्तव में उन्हें स्वीकार करते हैं और माफी माँगने के लिए उपयुक्त है। कुछ वकीलों अपराध की एक स्वीकारोक्ति के रूप में यह सवाल कर सकते हैं, लेकिन यह करने के लिए मानव बात है।
मैं आज एक युवा आदमी से एक कॉलेज के स्नातक घोषणा मिला है। उनके पिता, मेरे एक सहयोगी पीए, अग्नाशय के कैंसर से मौत हो गई जब वह सिर्फ एक बच्चा था। मैं उसे और उसके परिवार के साथ संपर्क में रहने लगा है जब से, और आज मैं उसे एक पत्र लिखेंगे। मैं उसे बताना होगा कि कैसे गर्व है कि मैं अपनी उपलब्धि हूँ। उनके पिता पर गर्व है, बहुत हो गया होता।
यह वास्तव में एक हस्तलिखित पत्र भेजने के लिए बहुत ज्यादा समय नहीं लगता। सिर्फ एक जन्मदिन पर एक कार्ड न भेजें, एक पत्र शामिल हैं। एक डाक टिकट (अभी भी एक सौदा) की कीमत के लिए, आप संभावित किसी के जीवन पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव बनाने के लिए है। अब से एक सौ साल, किसी ने उस पत्र को लेने के लिए और इसे पढ़ सकते हैं।
हम सभी इसे आगे भुगतान करने के लिए सीखा है, लेकिन शायद हम इसे आगे भी लिखने के लिए याद करने की जरूरत है।
Similar questions