Hindi, asked by sunita95, 1 year ago

essay on Meri chah in Hindi

Answers

Answered by LoyelKashyap
13
It Will be too long and no one will answer
Answered by ghaimonicapc99ff
9
एक नि: शुल्क समय में किया गया गतिविधि है। यह एक उद्देश्यपूर्ण तरीके से खाली समय का उपयोग करने में हमारी सहायता करता है। एक शौक होने से हमें दो तरीकों से मदद मिलती है .. यह हमें एक ही समय में खुशी और लाभ देती है। रूचियाँ एक व्यक्ति से अलग होती हैं। हर कोई अपने स्वाद और संसाधनों के अनुसार अपने शौक का चयन करता है। स्टाम्प इकट्ठा करने से हमें अपनी पॉकेट पैसे ठीक से खर्च करने के लिए सिखाया जाता है।

बागवानी हमारे भीतर प्रकृति के लिए प्यार विकसित होती है। फोटोग्राफी एक महंगा शौक है फ्लोवेइयर यह विभिन्न स्थानों पर जाने का अवसर देता है। महान लोगों के ऑटोग्राफ़ प्राप्त करने के लिए एक और शौक भी है। लेकिन मेरा शौक बागवानी है। हमारे घर के सामने एक छोटा सा लॉन है मैं इसमें मौसमी फूल और सब्जियां उगाता हूं। मैं पौधों को देखने का आनंद लेता हूं। यह मुझे एक विशेष रोमांच देता है मैं सुबह और शाम यहां काम करता हूं। मैं किसी को पौधों को नुकसान पहुंचाने की अनुमति नहीं देता फूल मुझ पर मुस्कुराते हुए लगते हैं। मुझे वहां बैठना और अध्ययन करना है।

कुछ समय मैं थक गया फिर मैं कैमरा लेता हूं और फूलों, पेड़ों और जानवरों को भी लेता हूं। एक सुंदर दृश्य हमेशा मुझे आकर्षित करती है। मैं प्रकृति में प्रकृति और जानवरों को शूट करना पसंद करता हूं। इस प्रकार मेरे शौक मुझे व्यावहारिक रूप से व्यस्त रखते हैं। हर किसी के जीवन में एक शौक होना चाहिए।





Similar questions