Hindi, asked by dineshganatra092, 9 months ago

essay on respecting elders in hindi​

Answers

Answered by annanicole2019
4

Answer:

Explanation:

आमतौर पर बुजुर्ग आपसे या किसी व्यक्ति से बड़े होते हैं। वह / वह है जो किसी भी चिंता के लिए वरिष्ठता या किसी भी उच्च अधिकार रखता है। बड़ों का सम्मान करना एक बुनियादी रवैया या तरीका है जो श्रेष्ठ व्यक्ति को दिखाया जा रहा है। यह चिंता प्राधिकरण के प्रति कृतज्ञता का संकेत और किसी को सम्मानित करने का मामला दिखाता है।

सम्मान बड़ों के साथ दुर्व्यवहार करने या किसी व्यक्ति का अनादर करने से नहीं होता है। यह जीवन के उनके अनुभवों का सम्मान करने के बारे में है। सम्मान आत्मा के भीतर से आता है न कि बाहरी दुनिया से।

उदाहरण के लिए, बच्चे अपने माता-पिता को सम्मान देते हैं जब वे पालन करने के शुद्ध अर्थ को समझने में सक्षम होते हैं। वे समाज के अन्य लोगों का भी सम्मान करेंगे जब उनके प्रति कुछ सम्मान होगा। लेकिन आज, यह काम शिक्षकों द्वारा किया जाता है, न कि अभिभावकों द्वारा ...

भारत में बड़ों का सम्मान ग्रैंड पैरेंट्स, रिलेटिव्स, टीचर्स और पेरेंट्स जैसे बड़ों के पैर छूकर किया जाता है। गांवों और अन्य पिछड़े समुदायों जैसे स्थानों में, सम्मान दिखाने का तरीका पूर्ण धनुष और फर्श पर झूठ बोलना है और इसे दिया गया देसी शब्द है शशतांग दंडवत प्राणम।

सम्मान दिखाने का एक और तरीका बस नमस्ते, जय जिनेन्द्र, राधे राधे, आदि को कॉर्पोरेट जगत में कहना है, किसी भी अधिकार का सम्मान करने का तरीका बस गुड मॉर्निंग, शुभ दोपहर और शुभ संध्या की कामना है। लेकिन आज दुनिया तेजी से बदल रही है और सम्मान दिखाने का तरीका नमस्ते और सभी कहने के बजाय हिलाकर रख दिया गया है।

Answered by dassiddhant4
3

Answer:

RESPECTING ELDERS

We should respect our elders amd wish them when they come home

Similar questions