Hindi, asked by disha8thcdav, 9 months ago

essay on sabhi samasyao ka hal yudh nahi​

Answers

Answered by amanprasad5
8

मार्केट प्लेस

युद्ध किसी समस्या का हल नहीं: जुल्फिकार

जागरण संवाददाता, राजौरी : युद्ध किसी भी समस्या का हल नहीं है। युद्ध से काफी नुकसान होता है, जिसकी भरपाई करने में दशकों का समय लग जाता है। सीमा पर तनाव का माहौल बना हुआ है और सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को युद्ध के दौरान सुरक्षित स्थानों पर ठहराने का प्लान तैयार कर लिया गया है। यह बातें पीढ़ी व नगरोटा में जनसभाओं को संबोधित करते हुए सीएपीडी मंत्री चौधरी जुल्फिकार अली ने कहीं। इन दोनों जगहों पर मंत्री ने गुज्जर बक्करवाल कन्या हॉस्टल का नींव पत्थर रखा।

मंत्री ने कहा कि युद्ध से किसी भी समस्या का समाधान नहीं होगा, बल्कि दोनों देशों का नुकसान ही होगा। लोग नहीं चाहते कि युद्ध हो। लोग शांति व विकास चाहते हैं। उन्होंने कहा कि युद्ध की स्थिति में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है। शिविरों में लोगों को हर प्रकार की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। सरकार के मंत्री व अधिकारी सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा करके लोगों को हर प्रकार की सुविधा मुहैया करवाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। मंत्री ने कहा कि पीढ़ी व नगरोटा क्षेत्र के लोगों की पिछले काफी समय से मांग थी कि यहां पर गुज्जर बक्करवाल समुदाय की छात्राओं के लिए हॉस्टल हो और छात्राएं इन हॉस्टलों में रहकर अपनी पढ़ाई कर सकें। लोगों की इस मांग को पूरा करते हुए दोनों क्षेत्रों में हॉस्टल का नींव पत्थर रख दिया गया है और जल्द इन हॉस्टलों का निर्माण कार्य पूरा करवा कर इन हॉस्टलों को शुरू करवा दिया जाएगा, ताकि छात्राओं को सुविधा मिल सके।

Answered by Anonymous
2

Answer:

YES sabhi samasyao ka hal uddha nahi. hai....

ajkal ham dekh rahe hai ki sabhi desh jyada se jyada Parmanu hatyar or missile banane main laga hai

par hum. pyar. Karuna. se bhi sabke samne samman. badha sakhte hai.........hamare bharat desh ka history main hamne kabhi kisi dusre country pe attack nahi kiya.....

Similar questions