Computer Science, asked by mandalmeera36, 3 months ago

फोन पर एक ग्राहक से कैसे बात करें ​

Answers

Answered by lakshya6484
1

Answer:

जब लोग किसी ग्राहक को कॉल करने के तरीके के बारे में बात करते हैं तो यह कहा जाता है कि यदि आप फोन कॉल से कुछ लीड चाहते हैं तो आपको अधिक से अधिक लोगों को कॉल करना होगा तब आपको कुछ लीड मिलेंगे। लेकिन क्या आपने सोचा है कि आपको अपने भावी ग्राहक को कैसे कॉल करना चाहिए। आइए समझते हैं।

जब आप अपने संभावित ग्राहक को कॉल करने जा रहे हैं तो आपको सोचना होगा कि आपको उसे अपने समय के अनुसार नहीं बुलाना चाहिए, आपको उसे अपने समय और काम के अनुसार कॉल करना होगा। उदाहरण के लिए यदि आप किसी व्यवसायी को अपने काम के घंटों में बुलाते हैं तो 99% संभावना है कि वह आपसे बात नहीं करेगा और कहेगा कि मैं व्यस्त हूं। इसलिए आपको यह समझना चाहिए कि आप उसे कार्यालय के समय पर या अंतिम कार्यालय समय में बुला सकते हैं। अक्सर यह समय बहुत ज्यादा काम के घंटे नहीं होता है।

दूसरी बात यह है कि आपको यह समझना चाहिए कि यह युग इंटरनेट का है और व्हाट्सएप जैसे मैसेंजर बहुत ही कुशल तरीके से एक बाज़ारिया की मदद कर सकते हैं, जब आपको कुछ संभावित फोन नंबर मिलते हैं, तो आपको अपने पूर्ण परिचय के साथ पहले उसे व्हाट्सएप कॉल करना चाहिए। व्हाट्सएप संदेश को अक्सर नजरअंदाज नहीं किया जाता है। इसलिए जब भी यह व्यक्ति आपके संदेश को पढ़ेगा तो वह आपको जरूरत पड़ने पर फोन करेगा। अगर आपको उससे कोई कॉल नहीं मिलती है तो आप उसे फोन पर कॉल कर सकते हैं।

यदि आप फोन पर कुछ बिक्री करने की कोशिश कर रहे हैं तो यह तकनीक आपकी मदद करेगी। आप इन बिंदुओं के बारे में क्या सोचते हैं, मुझे टिप्पणी अनुभाग में बताएं।

Explanation:

please follow me and Mark me as brainliest

Answered by AryaSinghChauhan
1

Answer:

जब लोग किसी ग्राहक को कॉल करने के तरीके के बारे में बात करते हैं तो यह कहा जाता है कि यदि आप फोन कॉल से कुछ लीड चाहते हैं तो आपको अधिक से अधिक लोगों को कॉल करना होगा तब आपको कुछ लीड मिलेंगे। लेकिन क्या आपने सोचा है कि आपको अपने भावी ग्राहक को कैसे कॉल करना चाहिए। आइए समझते हैं।

जब आप अपने संभावित ग्राहक को कॉल करने जा रहे हैं तो आपको सोचना होगा कि आपको उसे अपने समय के अनुसार नहीं बुलाना चाहिए, आपको उसे अपने समय और काम के अनुसार कॉल करना होगा। उदाहरण के लिए यदि आप किसी व्यवसायी को अपने काम के घंटों में बुलाते हैं तो 99% संभावना है कि वह आपसे बात नहीं करेगा और कहेगा कि मैं व्यस्त हूं। इसलिए आपको यह समझना चाहिए कि आप उसे कार्यालय के समय पर या अंतिम कार्यालय समय में बुला सकते हैं। अक्सर यह समय बहुत ज्यादा काम के घंटे नहीं होता है।

दूसरी बात यह है कि आपको यह समझना चाहिए कि यह युग इंटरनेट का है और व्हाट्सएप जैसे मैसेंजर बहुत ही कुशल तरीके से एक बाज़ारिया की मदद कर सकते हैं, जब आपको कुछ संभावित फोन नंबर मिलते हैं, तो आपको अपने पूर्ण परिचय के साथ पहले उसे व्हाट्सएप कॉल करना चाहिए। व्हाट्सएप संदेश को अक्सर नजरअंदाज नहीं किया जाता है। इसलिए जब भी यह व्यक्ति आपके संदेश को पढ़ेगा तो वह आपको जरूरत पड़ने पर फोन करेगा। अगर आपको उससे कोई कॉल नहीं मिलती है तो आप उसे फोन पर कॉल kar skate hain.

Similar questions