Hindi, asked by aravindboorlaownwky, 8 months ago

Farewell speech in Hindi for std 10th students

Answers

Answered by Fairy26
5

Answer:

Hope it will help you please mark me as a brain list. Happy journey.

Attachments:
Answered by crkavya123
0

Answer:

                     Farewell speech

विदाई समारोह - भाषण

मैं मिताली जोशी हूं; विद्यालय के प्रधानाध्यापक, शिक्षकगण और उपस्थित मेरे सभी मित्रगण उन सभी के प्रति कृतज्ञ हैं। आज हम यहां 10वीं कक्षा के विदाई समारोह के लिए एकत्रित हुए हैं। मैं नौवीं कक्षा के सभी लड़कों और लड़कियों को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने आज के समारोह के लिए इस सभागार को सजाने में काफी मेहनत की है।

अब तक हम सबने मिलकर सीखा है, कभी लड़े और कभी लड़े। ये सभी यादें हमें जीवन भर रहेंगी। अब से, हम सभी अपने जीवन के एक नए चरण में यात्रा करेंगे, जहाँ हमें निराशा, क्लेश, क्रोध का अनुभव हो सकता है। लेकिन फिर इस स्कूल की मीठी यादें हमें नई ताकत देंगी।

सभी शिक्षकों ने हमें समय-समय पर उचित मार्गदर्शन दिया और हमारे प्रधानाचार्य ने हमें कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। वे हमें आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।शिक्षक के प्रयासों के लिए शिक्षक और छात्रों के विचार शिक्षक के प्रयासों की सराहना करने लगे हैं। आप हमें जो सिखा रहे हैं वह सही है लेकिन यह भी सच है कि हमने आप सभी से बहुत कुछ सीखा है। हालांकि, भविष्य में बेहतर करने के इरादे से यह बहुत जल्दी चला गया है। इस स्कूल ने आपको आपके बचपन और किशोरावस्था में देखा है, और अब आप अपने वयस्कता के जीवन चरण में प्रवेश कर रहे हैं। यह आपके बचपन में निपटने के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक है। लेकिन किशोरावस्था में यह आसान हो जाता है। हमने जो किया है (अच्छा या बुरा) आप सभी को भविष्य के लिए आकार देने और आपको देश के लिए एक बेहतर इंसान बनाने की एक प्रक्रिया है।

यह हमारी जिम्मेदारी है। कभी-कभी हम प्यार करते थे और परवाह करते थे और कभी-कभी हमने कठिन काम किए। यह मेरी सभी प्रिय छात्रों को सलाह है, यह इस स्कूल के प्रवेश द्वार पर नहीं खड़ा है। जरा देखिए और दुनिया को देखने के लिए आगे बढ़ जाइए, हमारी शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ हैं।' दुनिया को मेरे बेटे जैसे स्मार्ट नौजवानों की जरूरत है। सफलता आपके कदम चूमेगी, अपने कार्यों में हमेशा सही रहें और हमेशा सच्चे रहें, सफलताओं को हमेशा न भूलें। अपनी ऊर्जा का उपयोग दूसरों को सुखी और दुखी करने में करें। किसी भी बुरी स्थिति के सामने आत्मसमर्पण न करें और खुद पर दृढ़ विश्वास रखें।  

सभी को एक बार फिर से धन्यवाद और मेरी शेखी को समाप्त करें।

धन्यवाद

और अधिक जानें

https://brainly.in/question/8491251

https://brainly.in/question/15153677

#SPJ2

Similar questions