Hindi, asked by sunilsisodiya3468, 8 months ago

फ़िल्म में श्रीनिवास की क्या भूमिका थी और उनसे जुड़े बाकी दृश्यों को उनके गुज़र जाने के बाद किस प्रकार फ़िल्माया गया?

Answers

Answered by jayathakur3939
7

उत्तर :- फ़िल्म के एक दृश्य में श्रीनिवास नामक घूमते मिठाईवाले से मिठाई खरीदने के लिए अपू और दुर्गा के पास पैसे नहीं हैं। वे तो मिठाई खरीद नहीं सकते,  इसलिए अपू और दुर्गा उस मिठाईवाले के पीछे-पीछे मुखर्जी के घर के पास जाते हैं। मुखर्जी अमीर आदमी हैं। उनका मिठाई खरीदना देखने में ही अपू और दुर्गा की खुशी है।

इस दृश्य का कुछ अंश चित्रित होने के बाद शूटिंग कुछ महीनों के लिए स्थगित हो गई। पैसे हाथ आने पर फिर जब उस गाँव में शूटिंग करने के लिए गए, तब खबर मिली कि श्रीनिवास मिठाईवाले की भूमिका जो सज्जन कर रहे थे, उनका देहांत हो गया है। अब पहले वाले श्रीनिवास का मिलता-जुलता दूसरा आदमी ढूँढ़कर दृश्य का बाकी अंश चित्रित किया।

शॉट एक – श्रीनिवास बाँसबन से बाहर आता है।

शॉट दो (नया आदमी) – श्रीनिवास कैमरे की ओर पीठ करके मुखर्जी के घर के गेट के अंदर जाता है।

Answered by Dhruv4886
7

फ़िल्म में श्रीनिवास की भूमिका और उनसे जुड़े बाकी दृश्यों को उनके गुज़र जाने के बाद फिल्माये गया निम्नोक्त तरीके से

---->फिल्म में श्रीनिबास की भूमिका एक घूमनेवाले मिठाईवाले के चरित्र है। जो मुखर्जी के घर जाता था मिठाई बेचने के लिए।और अपु और दुर्गा उसके पीछे पीछे मुखर्जी के घर जाता था।

----> लेकिन इस दृश्य को फिल्माने का काम बिच में रोक दिया गया था। लेकिन फिरसे फिल्माने के समय पता चला की अभिनेता का मौत हो चूका है।तब पिछले अभिनेता के तरह दिखनेवाले एक अभिनेता से बाकी फिल्माया गया था। लेकिन दर्शको को कुछ अंतर नही दिखा।

Similar questions