English, asked by Anonymous, 5 months ago

friends please tell me the answer of this question.....

चंदानी राता par nibidha likhiye​

Answers

Answered by sunamiagarwal
3

Explanation:

चन्द्रमा रात्रि का राजा है एवं आकाश का वैभव है । चांदनी रात में सैर एक नवीन एवं मत्र मुग्ध करने वाला अनुभव है । चौदनी रात में टहलने से जो मानसिक प्रसन्नता एवं स्वर्गिक आन्नद प्राप्त होता है उसको शब्दों में वर्णित नहीं किया जा सकता ।

चान्दनी रात में टहलने से न केवल पूरे दिन की थकान मिट जाती है अपितु इससे हमारा मनो मस्तिष्क ताजा हो जाता है एवं आत्मिक शन्ति प्राप्त होती है । चांदनी रात में वातावरण पूर्णतय: शान्त होता है अगर हम शहर की नीरसता से थोड़ा दूर देहात की ओर चले जायें तो प्रदूषण रहित स्वच्छ शीतल वातावरण का सानिध्य प्राप्त होता है ।

चांद की किरणें प्रकृति के हर रूप का चुम्बन करती हुई प्रतीत होती हैं । मन ठगा सा रह जाता है । आंखे बंद कर चांदनी आत्मा में उतर जाती है । बुद्धि स्वतन्त्र विचरण करने लगती है मन में नये विचार जन्म लेने लगते हैं । चांदनी रात हमारे मनो मस्तिष्क को स्फूर्ति प्रदान करती है ।

चांदनी रात में प्राकृतिक दृश्यावाली और भी निखर जाती है । चांद प्रकाश स्तम्भ की तरह अधरी रात में हमारा मार्गदर्शन करता प्रतीत होता है । इस तरह की चांदनी रात में शहरों के शोर-शराबे एवं गन्दगी से दूर जब हम अपने प्रिय मित्र समूह के साथ होते हैं चुटकले सुनाते गपशप करते तो हम आन्नद से सरोबार हो जाते हैं ।

Answered by Anonymous
12

 \small{ \red{ \it{ \mathfrak{♡Thanx♡ \:   For \:  \:  Giving  \:   ♡Thanx♡}}}}

Please Can You Thanx My English Answers!!!

Similar questions