English, asked by Anonymous, 1 year ago

GIVE ME THE INFORMATION RELATED TO HARLEY DAVIDSON ​

Answers

Answered by vansh921
3

Explanation:

Harley-Davidson, Inc. (H-D), or Harley, is an American motorcycle manufacturer founded in 1903 in Milwaukee, Wisconsin. It was one of two major American motorcycle manufacturers to survive the Great Depression, along with Indian.[2] The company has survived numerous ownership arrangements, subsidiary arrangements, periods of poor economic health and product quality, and intense global competition[3] to become one of the world's largest motorcycle manufacturers and an iconic brand widely known for its loyal following. There are owner clubs and events worldwide, as well as a company-sponsored, brand-focused museum.

Type

Public

Traded as

NYSE: HOG

S&P 500 Component

Founded

1903; 116 years ago

Founder

William S. Harley

Arthur Davidson

Walter Davidson

William A. Davidson

Headquarters

Milwaukee, Wisconsin

Key people

Matthew Levatich (President and CEO)

Products

Motorcycles

Production output

Decrease 241,498 units (2017)[1]

Revenue

Decrease US$5.647 billion (2017)[1]

Operating income

Decrease US$891 million (2017)[1]

Net income

Decrease US$522 million (2017)[1]

Total assets

Increase US$9.973 billion (2017)[1]

Total equity

Decrease US$1.844 billion (2017)[1]

Number of employees

≈5,800 (December 2017)[1]

Subsidiaries

Harley-Davidson EMEA

Harley-Davidson Brazil

Harley-Davidson India

Harley-Davidson Asia

Website

www.harley-davidson.com

Answered by Suzuka222
3

Answer. ....

हार्ले-डेविडसन

हार्ले-डेविडसन (NYSE: HOG, पूर्व में HDI), जिसे संक्षिप्त में अक्सर H-D या हार्ले कहते हैं, एक अमेरिकी मोटरसाइकिल निर्माता है। 20 वीं सदी के पहले दशक के दौरान मिलवॉकी, विस्कॉन्सिन में स्थापित यह उन दो बड़े अमेरिकी मोटर साइकिल निर्माताओं में एक है जो भयावह मंदी के दौर में भी बचा रहा। घटिया गुणवत्ता नियंत्रण और जापानी निर्माताओं से प्रतिस्पर्धा के एक दौर में भी हार्ले-डेविडसन बचा रहा।

सामान्य तथ्य: उत्पाद, प्रकार …

कंपनी राजमार्ग पर क्रुजिंग अर्थात परिभ्रमण के लिए बनायीं हैवीवेट (750 cc से ऊपर) मोटरसाइकिलें बेचती है। हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिलों (लोकप्रिय नाम "हार्लेस") की एक विशिष्ट डिजाइन और निकास नोट हुआ करते हैं। वे विशेष रूप से भारी अनुकूलन की परंपरा के लिए उल्लेखनीय हैं, जो उन्हें हेलिकॉप्टर-ढंग की मोटरसाइकिल का दर्जा देता है। आधुनिक VRSC मॉडल परिवार को छोड़कर, वर्तमान हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिले आदर्श हार्ले डिजाइन की शैली को प्रतिबिंबित करती हैं। हल्की मोटरसाइकिल बाजार में खुद को स्थापित करने के हार्ले-डेविडसन के प्रयास को सीमित सफलता मिली और अपने इतालवी एरमाची (Aermacchi) अनुषंगी की 1978 में हुई बिक्री के बाद से मुख्य रूप से इसे त्याग दिया गया।

हार्ले-डेविडसन एक वफादार ब्रांड समुदाय का पोषण करता है, जो क्लब, समारोहों और एक संग्रहालय के माध्यम से सक्रिय रहता है। हार्ले-डेविडसन लोगो खातों की लाइसेंसिंग कंपनी के कुल आय का लगभग 5% है।

इतिहास

शुरूआत

ऊपर से दक्षिणावर्त: विलियम एस. हर्ले, विलियम ए. डेविडसन, वॉल्टर डेविडसन, सीनियर ऑर्थर डेविडसन

1901 में, 21 वर्षीय विलियम एस हार्ले ने एक 7.07 घन इंच (116 घन सेंटीमीटर) के विस्थापन और चार- इंच (102 मिमी) के फ्लाईव्हील्स के साथ एक छोटे से इंजन की योजना बनायी। एक नियमित पैडल-साइकिल फ्रेम में इस्तेमाल के लिए इंजन डिजाइन की गयी थी। अगले दो वर्षों तक हार्ले और उनके बचपन के दोस्त आर्थर-डेविडसन ने अपनी मोटर-बायसाईकिल पर मेहनत की, इसके लिए उन्होंने अपने दोस्त हेनरी मेल्क के घर स्थित नॉर्थसाइड मिल्वौकी मशीन शॉप का उपयोग किया। आर्थर के भाई वाल्टर डेविडसन की मदद से यह काम 1903 में समाप्त हुआ। पूरा होने पर लड़कों ने पाया कि उनकी पावर-साइकिल बिना पैडल चलाये मिलवॉकी की साधारण पहाड़ियों पर चढ़ने में अक्षम है। विल हार्ले और डेविडसंस ने अपनी पहली मोटर-बायसाइकिल को मूल्यवान अभ्यास प्रयोग मानकर जल्दी ही बंद कर दिया।

दूसरी पीढ़ी की एक नयी और उन्नत मशीन पर काम तुरंत शुरू हो गया। इस पहली "असली" हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल में 24.74 घन इंच (405 घन सेंटीमीटर) का एक बड़ा इंजन था, साथ में 9.75 इंच (25 से॰मी॰) फ्लाईव्हील्स जिनका वजन 28 पौंड (13 कि॰ग्राम) था। मशीन का उन्नत लूप-फ्रेम पैटर्न 1903 की मिलवॉकी मार्केल मोटरसाइकिल के समान था (यूसुफ मार्केल द्वारा डिजाइन, बाद में फ्लाइंग मार्केल नाम से ख्यात हुआ). बड़ा इंजन और लूप-फ्रेम डिजाइन के कारण यह मोटर-बायसाइकिल की श्रेणी से बाहर हो गयी और आने वाले वर्षों में एक आधुनिक मोटरसाइकिल कैसी होनी चाहिए, इसे परिभाषित करने में इसने मदद की। लड़कों को अपने बड़े इंजन के लिए आउटबोर्ड मोटर प्रवर्तक ओले एविनरूड से भी मदद मिली, जो उस समय मिलवॉकी की स्ट्रीट झील पर मोटर उपयोग के लिए अपनी डिजाइन की गैस इंजन बना रहे थे।

हार्ले-डेविडसन ने डेविडसन परिवार के घर के पिछवाड़े एक शेड में10 फीट × 15 फीट (3.0 मी॰ × 4.6 मी॰) नए लूप-फ्रेम के नमूने के पुर्जे जोड़े थे। हालांकि, अधिकांश प्रमुख भाग कहीं और बनाये गए, इनमें से कुछ संभवतः पश्चिम मिलवॉकी रेलवे की कार्यशाला में बनाये गए, जहां उस समय सबसे बड़े भाई विलियम ए. डेविडसन टूलरूम फोरमैन थे। यह नमूना अर्थात प्रोटोटाइप मशीन 8 सितंबर 1904 से क्रियाशील हो गयी, जब इसने स्टेट फेयर पार्क में आयोजित एक मिलवॉकी मोटरसाइकिल रेस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस पर एडवर्ड हिल्डब्रांड ने सवारी की थी और चौथा स्थान पाया था। ऐतिहासिक रिकॉर्ड में हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल की यह पहली दस्तावेजी उपस्थिति है।

जनवरी 1905 में, "ऑटोमो

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