India Languages, asked by MrPerfect0007, 1 year ago

HELLO FRIENDS . my question. is. what is terrorism and who is terrorist ????

Answers

Answered by swapnil756
3
नमस्कार दोस्त
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
आतंकवाद क्या है?

आतंकवाद हिंसा का अवैध कार्य है जो आतंकवादियों द्वारा लोगों का भय बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। आतंकवाद एक सामान्य सामाजिक मुद्दा बन गया है। यह आम जनता और सरकार को धमकी देने के लिए प्रयोग किया जाता है आतंकवाद का उपयोग बहुत ही आसान तरीके से अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों, नेताओं और व्यापार उद्योगों द्वारा किया जाता है। आतंकवाद का समर्थन करने वाले लोगों का समूह आतंकवादियों के रूप में जाना जाता है। आतंकवाद की व्याख्या करना इतना आसान नहीं है क्योंकि इसकी जड़ें बहुत गहराई से फैल चुकी हैं। आतंकवादियों का कोई नियम और कानून है; वे केवल समाज और देश में आतंक के स्तर को बनाने और बढ़ाने के लिए हिंसक कृत्यों का इस्तेमाल करते हैं।

आतंकवादी कौन हैं?

9/11 के युग के बाद, पारंपरिक ज्ञान धारण करता है कि जिहादी धमकी विदेशी है। पारंपरिक ज्ञान समझा जा सकता है; आखिरकार यह 19 अरब अपहर्ताओं था, जिन्होंने अमेरिका में घुसपैठ किया और 9/11 के हमलों का आयोजन किया। फिर भी, अनवर अल-अवालाकी के रूप में, अमरीका के जन्मे मर्चरी जो अरब प्रायद्वीप में अल कायदा में एक नेता बन गए, ने इसे 2010 के एक पोस्ट में लिखा, "जिहाद अमेरिकी के रूप में एप्पल पाई बन रहा है।" विदेशी घुसपैठियों के होने से बहुत दूर, संयुक्त राज्य अमेरिका में बड़े पैमाने पर जिहादी आतंकवादी अमेरिकी नागरिक हैं या कानूनी निवासियों इसके अलावा, कई नागरिकता की स्थिति का प्रतिनिधित्व किया जाता है, जबकि 9/11 के बाद से संयुक्त राज्य अमेरिका के अंदर एक घातक हमले वाले प्रत्येक जिहादी नागरिक या कानूनी निवासी थे।
------------------------------------------------------------------------------------------------------
आशा है इससे आपकी मदद होगी

धन्यवाद,

Swapnil756   Apprentice Moderator 
Answered by Anonymous
1

\huge\orange{\boxed{\purple{\mathbb{\overbrace{\underbrace{\fcolorbox{orange}{cyan}{\underline{\red{HELLO}}}}}}}}}

here is your answer ⤵️

➛Terrorism is the unlawful use of force or violence against persons or property to intimidate or coerce a government or its citizens to further certain political or social objectives.

➛International terrorism, which is connected to foreign governments or groups, transcends our nation's boundaries.

\rm\underline\bold{hope it help full for you \red{\huge{\checkmark}}}

have a great day ❤️

Similar questions