Hindi, asked by prakasam3805, 1 year ago

Hindi essay on my childhood never forget

Answers

Answered by tushaar5
2
बचपन बहुत प्रभावशाली उम्र है। मेरे बचपन की एक घटना मेरे दिमाग में अविश्वसनीय रूप से मुद्रित है। मैं ग्यारह वर्ष का था। मैं बस मिडिल स्कूल में शामिल हो गया था। प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने मुझे अपनी कंपनी में प्रवेश नहीं किया और मिडिल स्कूल के लोग मेरे साथ दोस्त बनना नहीं चाहते थे। उन्होंने मुझे बाहरी व्यक्ति के रूप में माना। चोट के अपमान को जोड़ने के लिए वे अक्सर मुझे बेवकूफ बनाते हैं और मुझे अपने चुटकुले का लक्ष्य बनाते हैं। कोई आश्चर्य नहीं कि मुझे अकेले बगीचे में घनिष्ठता और आकस्मिक रूप से फल चोरी करने की आदत मिली।

एक बार जब मैं बगीचे में गया और एक विशाल आम के पेड़ पर चढ़ गया। मालिक ने मुझे देखा, और मेरे द्वारा अनजान एक खिलौना कुत्ता उस पेड़ के पैर पर एक असली कुत्ते की तरह लग रहा है। भरने के लिए खाने और आम के साथ अपने जेब भरने के बाद। मैंने सोचा कि यह नीचे था कि मेरी आँखें कुत्ते पर गिर गईं। मेरा खून ठंडा हो गया। मैं इंतजार कर रहा था और कुत्ते के लिए इंतजार कर रहा था लेकिन यह वहां रहा। मेरी चोरी के परिणामों का सामना करने का फैसला। मैं नीचे कूद गया।

मेरी आश्चर्य की कल्पना कीजिए जब मुझे पता चला कि कुत्ता जो मुझे हड्डी में डराता था, वह सिर्फ एक भरा हुआ था। मैंने खुद पर असहाय हँसना शुरू कर दिया। मालिक ने मुझे सुना। मुझे पकड़ा गया। वह एक दयालु आदमी था। मेरी भीख मांगने पर, उसने मुझे सलाह के एक शब्द के साथ जाने दिया। क्या मैं कभी इस घटना को भूल सकता हूं?
Similar questions