Hindi, asked by hassan6863, 10 months ago

Hindi essay on my summer holiday

Answers

Answered by manishakabi
0

Answer:

Bro or sis u can find better essay in the Google. so go for it

Answered by vanshkriti
0
मेरी छुट्टियों में, मैं कई काम करना चाहता था और हम कई जगह घूमने भी गए। परन्तु सबसे पहले मैं अपने सभी दोस्तों के यहाँ बारी-बारी से घूमने गया। वे मुझे अपने घर पर आने के लिए बार-बार कहते रहते थे, लेकिन मैं स्कूल की पढ़ाई में बहुत व्यस्त रहने के कारण उनके यहाँ नहीं जा पाता था।

अपने रिश्तेदारों से भी मुलाकात नहीं कर पाता था। छुट्टी होने के कुछ दिन बाद मैं उन सब से मिलने गया। हम सब दोस्त मिलकर सुबह-श्याम खेल के मैदान में खेलने जाते थे, हमने साथ में मिलकर बहुत सारी ज्ञानवर्धक बातें की। इसके अलावा हम कुछ नई चीज़े भी बनाई।

क्रिकेट मेरा पसंदीदा खेल है और मेरे दोस्तों ने छुट्टियों के दौरान क्रिकेट मैचों का आयोजन किया था। इसमें दो टीम थी। एक टीम में मैं और मेरे कुछ दोस्त थे और दूसरी टीम में भी हमारे कुछ पास के मोहल्ले के दोस्त। हमने उत्साह से अपने मोहल्ले के दोस्तों के साथ क्रिकेट खेला और हम जित गए। छुट्टीयां शुरू होने पर सबसे पहले हमने कुछ नाट्य तैयार किये थे। जैसे हम दोस्तों ने मिलकर स्वच्छता पर एक नाट्य किया था। जिसमें हमने हमारे शहर की सफाई करने के बारे में जानकारी दी, कि किस तरह हमें हमारे आसपास की जगह में गंदगी नहीं फैलानी चाहिये। हमने घर के आसपास रहने वाले सभी लोगों को बुलाया। उन्होंने इस कार्य के लिए हम सब बच्चों की बहुत प्रसंसा की।

Plz mark as brainlist
Similar questions
Math, 5 months ago