Hindi, asked by kundan389, 1 year ago

Hindi essay on Samundar ke kinare Ek Shaam

Answers

Answered by dualadmire
107

खुली हवा में बैठकर डूबते सूरज का नज़ारा बहुत ही मनमोहक होता है और ऐसे नज़ारे लेने का समय आजकल सबके पास नहीं होता। डूबते सूरज को देखने का मज़ा दोगुना तब हो जाता है जब आप समुद्र के किनारे बैठे हों।

समुद्री लहरों के पास बैठकर उन लहरों की आवाज़ सुनने में जो सुकून मिलता है वह कुछ अलग ही होता है। समुद्र के किनारे ऐसे समय में शान्ती मिलना थोड़ा मुश्किल होता है परंतु कोई एकान्त जगह तलाश कर कभी-कभी समय को धीमी गती से चलते देखने में बहुत शान्ती मिलती है। कभी यह समय अपने लिए निकाल लेना ही चाहिए जिससे अपनी रोज़मर्रा की ज़िन्दगी से थोड़ी शान्ती मिले।

Answered by Priatouri
71

हम कल शाम समुद्र के किनारे बैठे थे I वहॉं का नजारा बेहद सुंदर था I समुंद्र में ऊँची-ऊँची लहरें उठ रही थी I समुद्र के किनारे नारियल पानी बेचने वाला नारियल पानी बेच रहा था I  लोग नारियल पानी पीते पीते नंगे पैर समुंदर के पास रेत में घूम रहे थे I कुछ बच्चे अपने दोस्तों के साथ किनारे पर गेंद से खेल रहे थे, तो कुछ बच्चे पानी में तैर रहे थे I वहॉं रात के समय समुद्र की लहरों की आवाज सुनाई देती है I हर तरफ लाइटें जली हुई नजर आती है उससे वह समुंदर का नजारा देखने में बहुत अद्भुत नजर आता है I

Similar questions