Hindi, asked by anamikabajaj08, 9 months ago

Hindi nibandh on meri sacchi saheli

Answers

Answered by princi58
1

{\red{\underline{\bold{answer : }}}}{}

हमारी स्कूल की कई लड़कियों के साथ मेरी अच्छी मित्रता हैं, मगर बहुत सी लड़कियाँ केवल अपने स्वार्थ तक ही दोस्ती निभाती है. मगर मेरी और टीना की यारी में स्वार्थ की कोई गुंजाइश नहीं है. हम दोनों मध्यमवर्गीय परिवार से हैं नित्य साथ साथ बैठती है साथ ही खाना पीना एवं घूमना होता हैं. मेरी प्रिय सहेली टीना की एक आदत जो मुझे बहुत अच्छी लगती है वह है उसका शांत स्वभाव. वह बहुत कम बोलती है सुशिल एवं स्पष्टवादी लडकी हैं.

बिना मतलब के किसी से बात या झगड़ा नहीं करती है इसलिए कक्षा की सभी लड़कियाँ उसका सम्मानम करती हैं. हमारी क्लास की सबसे होशियार स्टूडेंट मेरी सहेली ही हैं जो कमजोर साथियों की मदद करने में भी नहीं हिचकिचाती हैं. गहन लग्न एवं मेहनत के दम पर वह हर साल कक्षा में प्रथम स्थान हासिल करती हैं इस कारण सभी शिक्षिकाएं भी उसे पसंद करती हैं.

टीना के पिता किराने के छोटे व्यापारी है जो हमारे ही मोहल्ले में एक दूकान चलाते है उनकी माँ गृहणी है उसके एक छोटा भाई भी है जो पांचवी कक्षा में पढ़ता हैं. टीना एक आदर्श लडकी है जिसकी अच्छी आदते तथा व्यवहार उसके चरित्र को महान बनाते हैं. वह मेरी सबसे पसंदीदा सहेली होने के कारण हमारे बीच बहुत कम व्यक्तिगत रहस्य रह जाते हैं हम दुसरे को अच्छी तरह जानते हैं.

Answered by Somayayadav01
1

Answer:

Refers to attachment

Hope it help you❤❤

Attachments:
Similar questions