Hindi, asked by panwarayush492, 13 days ago

Hindi story based on rain now fast plss
long story 10 marks ..
plsss fast ​

Answers

Answered by melody10
0

Answer:

Explanation:

                                              baarish

बहुत समय पहले की बात है, एक गाँव था। लोग ख़ुशी से अपना जीवन व्यतीत कर रहे थे। एक दिन, एक साधु इस गाँव में आया और लोगों के सपनों को सच करने लगा। लोग खुश थे। फिर एक दिन, गाँव के सभी लोगों ने चर्चा की और एक इच्छा पूछने के बारे में सोचा जो उनके गाँव में गरीबी को नष्ट करती है। वे सभी साधु के पास गए और पूछा "हैलो गुरुजी, हम सभी इस गाँव के लोग हैं। हम अपने गाँव में स्वर्ण वर्षा चाहते हैं ताकि हर कोई अमीर बन सके।" जब एक बूढ़े व्यक्ति ने कहा, "हैलो गुरुजी, हम स्वर्ण वर्षा नहीं चाहते हैं। हम सिर्फ पानी चाहते हैं। हमारा गाँव पूरी तरह से मर चुका है। पानी की कमी के कारण कोई पौधे नहीं बचे हैं।"

तब सभी लोगों ने बूढ़े व्यक्ति को यह कहते हुए रोक दिया कि "तुम रुक जाओ। हम तुम्हारी बात नहीं सुनना चाहते"। गुरुजी ने सभी से पूछा कि क्या वे निश्चित हैं और लोग भी सहमत हैं।

अगले दिन एक सुनहरी बारिश हुई और लोग हैरान और खुश थे। उन्होंने बैगों से सारा पानी गिलास, बाल्टी और चावल में फेंक दिया और सोने से बैग, बाल्टी और गिलास भरना शुरू कर दिया।घंटों बीत गए। लेकिन बारिश अभी भी गिर रही है। लोग बहुत थक गए थे। सारा गाँव सोने से लदा हुआ था। लोगों ने अपनी गलती को समझा और गुरु जी से बात करने गए। उन्होंने स्थिति सामान्य होने के लिए गुरुजी को वचन दिया। तब गुरुजी ने कहा "ठीक है, मैं इस स्थिति को फिर से सामान्य कर दूंगा लेकिन आप लोगों को कहना होगा कि आपने इससे क्या सीखा है"। लोगों ने अलग-अलग जवाब दिए। तब गुरुजी प्रसन्न होकर मुस्कुराए

"आप जो चाहते हैं उससे अधिक कभी नहीं पूछें"

Answered by blackskull066
3

Answer:

hope it helps please mark ❣️‼️ me brain list

Attachments:
Similar questions