Hindi, asked by kaveribandenawar, 6 months ago

hindi unseen passage tell answer​

Attachments:

Answers

Answered by seemapatial02
4

Answer:

1. Raja Mahabali ki yaad me.

2. saavn ke mheene me shrvn nakshtr me 4 din tk mnaya jata h.

3. unke priy raja apni prja ko dekhne aate h.

4. ghar ke dwaar pr rangoli bnate h.gharon me roshni krte h.or chawl ka khana bnate h.

5. onnam ka tyohaar.

Explanation:

hope this will hlp u...

Answered by anshuman916sl
1

Correct Answer:

1. राजा महाबली की याद में।

2. ओणम केरल का 10 दिवसीय फसल उत्सव है और इसे बहुत धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। मलयाली कैलेंडर के अनुसार, ओणम चिंगम के महीने में मनाया जाता है, जो अगस्त और सितंबर के बीच आता है।

3. उनके प्रिय राजा अपनी प्रजा को देखने आते हैं। केरल का पारंपरिक नृत्य रूप जिसे 'थिरुवथिरा' कहा जाता है और 'वल्लमकली' नामक नाव दौड़ भी केरल में ओणम त्योहार के मुख्य आकर्षण में से दो हैं।

4. घर के द्वार पर रंगोली बनाते हैं। घर में रोशनी करते हैं। और चावल का खाना बनाते हैं। केरल में, ओणम चिंगम महीने के दौरान 10 दिनों की अवधि के दौरान मनाया जाता है। भव्य जुलूस, नाव दौड़, और पारंपरिक लोक नृत्य जैसे तिरुवथिरा, कथकली, और पुलिकली बाघ नृत्य सभी उत्सवों में किए जाते हैं। ओणम केरल राज्य में बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है। लोग 10 दिनों के उत्सव को सुबह जल्दी स्नान करके, अपने घरों की गहरी सफाई करके, उन्हें फूलों और रोशनी से सजाते हैं, बाहर पूकलम (एक पुष्प पैटर्न) बनाते हैं, और ओणम साध्या खाते हैं - केले के पत्तों पर परोसा जाने वाला एक विशाल दावत।

5. ओणम का त्योहार।

ओणम भारतीय राज्य केरल में एक वार्षिक मलयाली फसल उत्सव है। केरलवासियों के लिए एक प्रमुख वार्षिक कार्यक्रम, यह राज्य का आधिकारिक त्योहार है और इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों का एक स्पेक्ट्रम शामिल है। हिंदू परंपरा से आकर्षित, ओणम राजा महाबली और वामन की याद दिलाता है।

#SPJ2

Similar questions