Social Sciences, asked by anjuranibargat, 5 months ago

इजराइल देश में किन लोगों के साथ अमानवीय व्यवहार किया जाता है​

Answers

Answered by Anonymous
200

द टाइम्स ऑफ इजराइल अखबार के अनुसार, रविवार को एक आधिकारिक रिपोर्ट में पाया गया कि कैदियों का अमानवीय व्यवहार इजरायल की जेलों में व्यापक रूप से फैला हुआ था।

सार्वजनिक रक्षा कार्यालय द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट में पाया गया कि कैदियों को अक्सर "मानव निवास के लिए अयोग्य" सुविधाओं में रखा जाता था और कभी-कभी अवैध दंडात्मक उपायों का सामना करना पड़ता था।

रिपोर्ट के अनुसार, कैदियों को गलत तरीके से और बिना कैदियों की सहमति के - संदिग्ध नियमों के अनुसार - लेकिन विशुद्ध रूप से एक दंडात्मक उपाय या "निवारक" के रूप में बिना किसी कारण के छीन लिया गया।

आधिकारिक रिपोर्ट में पाया गया कि कैदियों को चिकित्सीय देखभाल के लिए एक कैदी के मामले का हवाला देते हुए, दंडात्मक उपाय के रूप में लंबे समय या यहां तक कि दिनों के लिए उनके बेड से बांध दिया गया था, जो 38 घंटे के लिए बिस्तर पर सभी चार अंगों से बंधे थे आयलान जेल में।

अन्य मामलों का उल्लेख ईशेल जेल और गिवन जेल में किया गया था जहाँ कैदियों को उनके बिस्तर से बांध दिया जाता था और खुद को शौच करने के लिए रखा जाता था। अन्य मामलों में, कैदियों को उनके सिर के ऊपर अपने हाथों से बांधा जाता था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ कैदियों को एकान्त स्थिति में एकांत कारावास में रखा गया था, जैसे कि जेल के गार्ड उन्हें नए कपड़े देने के लिए छह दिनों के लिए असफल हो रहे थे। कैदी पर पानी का छिड़काव किया गया और कई दिनों तक गीले कपड़ों में रहने को मजबूर किया गया।

Similar questions