Hindi, asked by minu20, 1 year ago

imagine you are a letter travelling through time. what message do you wish to convey your readers letter in hindi in 1000 words

Answers

Answered by Geekydude121
10
पत्र लिखने वाली की कमाल देखिए। कितने भावों से वह मुझे बनाता है यानि मुझे जन्म देता है।खाली पन्नों पर मोतियों की तरह अक्षर लिखकर भावों को व्यक्त करने की कलाकारी अजीब है। मैं लिख कर तैयार रहता हूं दूर किसी के पास जाने को सदियों से मैं एक स्थान से दूसरे स्थान बिना किसी पंख के उड़ जाता हूं। कभी देश तो विदेश। कभी किसी के चेहरे की खुशी बनता हूं तो कभी दुख का कारण। कभी सदियों से सजोकर किसी के पास कैद रहता हूं तोकोई फाड़कर मेरा वजूद मिटा देता है।
मैं इसे खुश नसीब समझता हूं कि बिना कुछ किए ही मुझे एक पहचान मिली। एक नाम मिला पत्र।
मैें, आप पाठकों को आज एक संदेश देना चाहूंगा कि मैं पत्र जिसकों आप ने बनाया है आज आपके लिए कुछ लिख रहा हूं। आप सभी के बिना मैं अधूरा हूं। आप है तो मैं हूं वरना मेरा वजूद कुछ नहीं। सदियों से मैं आप सबके बीच हूं और रहूंगा अगर आप रखेंगे। आपका दिल से आभार
Answered by rishilaugh
29

नमस्कार,

मैं हूँ पत्र, जो आपकी ही रचना है
पत्र लिखने वाली की कमाल देखिए। कितने भावों से वह मुझे बनाता है यानि मुझे जन्म देता है।खाली पन्नों पर मोतियों की तरह अक्षर लिखकर भावों को व्यक्त करने की कलाकारी अजीब है।

मैं लिख कर तैयार रहता हूं दूर किसी के पास जाने को सदियों से मैं एक स्थान से दूसरे स्थान बिना किसी पंख के उड़ जाता हूं। कभी देश तो विदेश। कभी किसी के चेहरे की खुशी बनता हूं तो कभी दुख का कारण। कभी सदियों से सजोकर किसी के पास कैद रहता हूं तोकोई फाड़कर मेरा वजूद मिटा देता है। 

मैं इसे खुश नसीब समझता हूं कि बिना कुछ किए ही मुझे एक पहचान मिली। एक नाम मिला पत्र। 
मैें, आप पाठकों को आज एक संदेश देना चाहूंगा कि मैं पत्र जिसकों आप ने बनाया है आज आपके लिए कुछ लिख रहा हूं। आप सभी के बिना मैं अधूरा हूं। आप है तो मैं हूं वरना मेरा वजूद कुछ नहीं। सदियों से मैं आप सबके बीच हूं और रहूंगा अगर आप रखेंगे।

आपका दिल से आभार

आपका पत्र,

ABHAYSTAR: Nice answer
Similar questions